Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस की आगरा में दबिश, नशीली दवाओं के व्यापार के मास्टरमाइंड सहित तीन गिरफ्तार

Punjab News Update नशीली दवाओं के व्यापार मामले में पंजाब पुलिस ने 20 लोगों की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को आगरा से गैंग के मास्टरमाइंड को धर दबोचा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 09:36 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 05:44 PM (IST)
पंजाब पुलिस की आगरा में दबिश, नशीली दवाओं के व्यापार के मास्टरमाइंड सहित तीन गिरफ्तार
पंजाब पुलिस की आगरा में दबिश, नशीली दवाओं के व्यापार के मास्टरमाइंड सहित तीन गिरफ्तार

जेएनएन, चंडीगढ़। Punjab News Update: पंजाब पुलिस ने 11 राज्यों में नशीली दवाइयों की सप्लाई करने वाले 'आगरा गैंग' का गत दिवस पर्दाफाश किया था। बरनाला व मोगा से पुलिस ने गिरोह के 20 सदस्यों को गिरफ्तार कर 27,62,137 नशीली गोलियां, कैप्सूल, टीके व सिरप की बोतलें और 70,03,800 रुपये ड्रग मनी बरामद की है। मामले में आज शनिवार को बरनाला पुलिस की टीम आगरा पहुंची। पुलिस ने न्यू आगरा क्षेत्र के कमला नगर से पुलिस ने तीन लोगों को उठाया है। इनमें में नशा तस्करी का मास्टरमाइंड जतिंदर अरोड़ा भी शामिल है। अभी उनसे पूछताछ की जा रही है। दवा आगरा से ही आती थी।

prime article banner

इस संबंध में पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने ट्वीट कर बताया कि पुलिस ने आगरा में दबिश दी है, जहां से नशा तस्करी गैंग के मास्टरमाइंड जतिंदर अरोड़ा उर्फ विक्की उर्फ सांप को गिरफ्तार किया गया है। 

पंजाब पुलिस को हवाला से तस्करी का नेटवर्क चलाने वाले गिरोह के पर्दाफाश में दो माह का समय लगा। गिरफ्तार किए गए लोगों में पंजाब से 16, उत्तर प्रदेश से दो और हरियाणा व दिल्ली से एक-एक व्यक्ति शामिल है। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि यह गिरोह दवा उत्पादकों, सप्लायरों, थोक दवा विक्रेताओं और रिटेल केमिस्टों के साथ मिलकर बड़ी मात्रा में नशीली दवाएं बाजार में भेज रहा है। गिरोह के सदस्य मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (एमआर) बन कर तस्करी करते थे। इस गैंग का पर्दाफाश बरनाला के एसएसपी संदीप गोयल व उनकी टीम ने किया। आगरा गैंग के पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया था।

पंजाब में दो दिन में 1028 केस, IG कौस्तुभ शर्मा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

पंजाब में गत दिवस रिकॉर्ड 524 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। इनमें 52 बीएसएफ जवान हैं। यह अभी एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं। लगातार दूसरे दिन 500 से ज्यादा मामले सामने आने से सेहत विभाग की चिंता बढ़ गई है। दो दिन में 1028 केस आए हैं। वहीं, शुक्रवार को छह लोगों की मौत हो गई। लुधियाना में 62 और 80 वर्षीय व्यक्ति, गुरदासपुर में 37 वर्षीय महिला, पठानकोट में 68 वर्षीय व्यक्ति, नवांशहर में 53 वर्षीय व्यक्ति व संगरूर में 59 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में अब तक 286 लोगों की जान जा चुकी है।

वहीं, शुक्रवार को लुधियाना में सबसे ज्यादा 105, जालंधर में 65, बठिंडा में 55, होशियारपुर में 51, पटियाला में 40 केस आए। होशियारपुर के खड़कां ट्रेनिंग सेंटर में 43 बीएसएफ जवान, फाजिल्का में नौ बीएसएफ जवान संक्रमित पाए गए हैं। ये पश्चिम बंगाल व हिमाचल से लौटे थे ये। लुधियाना में 10 पुलिसकर्मी, बरनाला में एसपी व डीएसपी, पटियाला में चार पुलिसकर्मी व दो गर्भवती महिलाएं पॉजिटिव आई हैं। फरीदकोट रेंज के आइजी कौस्तुभ शर्मा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बठिंडा में रिफाइनरी के 53 कर्मचारी व फिरोजपुर में एचडीएफसी बैंक के तीन कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, लुधियाना जिला भाजपा के महासचिव की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

पंजाब कोरोना मीटर...

कुल केस/24 घंटे में- 12,309/524

कुल सक्रिय केस/24 घंटे में- 3,927/163

कुल स्वस्थ हुए/24 घंटे में- 8096/355

कुल मृत्यु/24 घंटे में- 287/6

कुल टेस्ट/24 घंटे में- 509267/87,05 

कोरोना काल में लापरवाही पड़ रही भारी

कोरोना को लेकर कर्फ्यू में लोगों को घरों में रहने की अपील करने, मास्क लगाकर घर से निकलने, तय मानकों से द्यादा इकट्ठा न करने, होम क्वारटाइन लोगों को घरों से न निकलने, आटो आदि में तय मानकों से ज्यादा सवारियां न बिठाए जाने, वीकेंड लाकडाउन में घरों से न निकलने आदि सहित कई और मामलों में सरकार ने लोगों से कई तरह की अपील की। लेकिन, कई लोग नियमों को नहीं मान रहे। इसके कारण राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 

पंजाब से भी अयोध्या जाएगा पवित्र जल

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के लिए पंजाब से भी नदियों व सरोवरों का जल ले जाया जाएगा। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि अमृतसर में श्री हरिमंदिर साहिब व श्री दुर्ग्याणा मंदिर के सरोवर सहित रूपनगर में श्री आनंदपुर साहिब, पटियाला में गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब आदि सरोवरों के पवित्र जल लेकर अयोध्या जाएंगे।

हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत दिसंबर में करेंगे शादी

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह आगामी दो दिसंबर को मलेशिया की इली सदीक से जालंधर में शादी करेंगे। मलेशिया में हुई हॉकी प्रतियोगिता के दौरान इली से उनकी मुलाकात हुई थी। उसके बाद मनप्रीत को उससे प्यार हो गया था। दो साल तक दोनों मिलते रहे। इसके बाद लड़की जालंधर आई थी।  मनप्रीत की मां ने रिश्ते को स्वीकृति दे दी थी।

नाबालिग अपराधी भी अग्रिम जमानत का हकदार

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने अपने एक महत्वपूर्ण आदेश में साफ कहा है कि जब जघन्य अपराध में अपराधियों को अग्रिम जमानत दी जा सकती है तो नाबालिग को जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत कैसे इन्कार किया जा सकता है। हाई कोर्ट के जस्टिस एचएस मदान ने ऐलनाबाद निवासी एक नाबालिग युवक की माता द्वारा दायर अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिए। युवक की माता ने अपने पुत्र के लिए अग्रिम जमानत की मांग की थी।

गुरदासपुर में पाकिस्तान से भेजी गई एक किलो हेरोइन सहित मां-बेटा गिरफ्तार

पुलिस को नशे के खिलाफ शुरू की गई मुहिम मेंं बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसपी हरविंदर सिंह संधू के नेतृत्व में बनाई गई टीम द्वारा पाकिस्तान से भेजी गई एक किलो हेरोइन सहित मां-बेटे को गिरफ्तार किया गया। हेरोइन पाकिस्तान से भेजी गई थी। काबिलेजिक्र है कि उक्त मां-बेटे द्वारा यह हेरोइन तस्करों से उनकी मदद करने के एवज में ली गई थी, जबकि असली आरोपितों को काबू करने के लिए पुलिस अभी कार्रवाई कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.