Move to Jagran APP

अमरिंदर सिंह की घोषणा, शहीद जवानों के माता-पिता को हर माह 10-10 हजार पेंशन

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के माता-पिता को 10-10 हजार रुपये मासिक की पेंशन देने का ऐलान किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 05:11 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 08:32 PM (IST)
अमरिंदर सिंह की घोषणा, शहीद जवानों के माता-पिता को हर माह 10-10 हजार पेंशन
अमरिंदर सिंह की घोषणा, शहीद जवानों के माता-पिता को हर माह 10-10 हजार पेंशन

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा मेें आतंकी हमले में मारे गए पंजाब के चार जवानों के परिवार को प्रति माह 10 हजार रुपये की पेंशन देने की घोषणा की है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यह पेंशन शहीद जवानों के माता-पिता को उनके जीवनपर्यंत दी जाएगी। इससे पहले पंजाब सरकार ने शहीद हुए जवानों के परिवारों को 12-12 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया था।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्‍य सरकार ने शहीद जवानों के परिवारों को 12-12 लाख रुपये की मदद के साथ पेंशन देने का भी फैसला किया है। उन्‍होंने कहा, हमारे जवानों ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान की है और सरकार उनके परिवारों की हर तरह से मदद करेगी।

शहीद कुलविंदर के परिजनों से बात करते मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह।

उन्‍होंने कहा कि शहीद जवानों के माता-पिता को राज्‍य सरकार की ओर से हर माह 10-10 हजार रुपये की पेंशन दी जाएगी। यह पेंशन उनको जीवनपर्यंत मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि शहीद जवानों के बच्‍चे इतने बड़े नहीं हैं कि उनको सरकारी नौकरी दी जा सके। बता दें कि पुलवामा में आतंकी हमले में पंजाब के चार जवान गुरदासपुर के दीनानगर के मनिंदर सिंह, तरनतारन के गांव गंडी विंड के सुखजिंदर सिंह, रोपड़ के आनंदपुर साहिब के रौली में कुलविंदर सिंह और मोगा के गांव कोट इसे खां के जैमल सिंह शहीद हो गए थे।

शहीद कुलविंदर के घर पर मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह व विधानसभा स्‍पीकर राणा केपी सिंह।

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने रोपड़ जिले के अानंदपुर साहिब के गांव रौली में शहीद कुलविंदर सिंह के घर पहुंचे और उनके परिजनों को सांत्‍वना दी। उन्‍होंने शहीद कुलविंदर के परिजनों को पंजाब सरकार की ओर से पूरी मदद का भरोसा दिलाया। मुख्‍यमंत्री ने गांव के स्‍कूल और गांव को अानंदपुर साहिब से जोड़ने वाली सड़क का नामकरण शहीद कुलविंदर सिंह के नाम पर होगा। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के साथ विधानसभा अध्‍यक्ष राणा केपी सिंह और अन्‍य नेता भी थे।

यह भी पढ़ें: सिद्धू का पाकिस्‍तान राग जारी, विरोध में हो रहे प्रदर्शन, कांग्रेस नेता ने कहा- देशद्रोह का केस दर्ज हो

शहीद कुलविंदर सिंह के घर सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह।

------

पंजाब कांग्रेस भवन में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट

उधर, चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस भवन  पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए पंजाब के चार जवानों को श्रद्धांजलि भेंट की गई। एक सादे समारोह में पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए कुर्बान हुए इन जवानों की शहादत पर पूरा मुल्क गर्व कर रहा है। उन्होंने कहा कि इन जवानों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को समाप्त करने के लिए पूरा राष्ट्र एकजुट है व मानवता के दुश्मन आतंकवाद को मुंह की खानी पड़ेगी।

पंजाब कांग्रेस कार्यालय में शहीद जवानों को श्रद्धां‍जलि देते सुनील जाखड़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.