Move to Jagran APP

पंजाब में विद्यार्थियों को कल मिलेगा सरकार की तरफ से स्मार्ट फोन, ऑन करते ही आएगी कैप्टन की फोटो

पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार अपना चुनावी वादा पूरा करने जा रही है। राज्य में विद्यार्थियों को कल स्मार्ट फोन दिए जाएंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 09:56 AM (IST)
पंजाब में विद्यार्थियों को कल मिलेगा सरकार की तरफ से स्मार्ट फोन, ऑन करते ही आएगी कैप्टन की फोटो
पंजाब में विद्यार्थियों को कल मिलेगा सरकार की तरफ से स्मार्ट फोन, ऑन करते ही आएगी कैप्टन की फोटो

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब सरकार पौने चार साल के बाद युवाओं से किया हुआ वादा पूरा करने जा रही है। 12 अगस्त को युवा दिवस के मौके पर 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। इस फोन की खासियत यह होगी कि फोन को आन करते ही सबसे पहले स्क्रीन पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का लोगो आएगा। स्मार्ट फोन टच स्क्रीन, कैमरा और पहले से मौजूद सरकारी एप्लीकेशनों जैसे ई-सेवा एप, जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा मंजूरी प्राप्त 11वीं और 12वीं कक्षा का ई-पाठ्यक्रम शामिल हैंं, से युक्त होगा।

loksabha election banner

शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने सभी डिप्टी कमिश्नर को पत्र जारी कर कहा है कि 12 अगस्त को वह कोविड-19 के प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए छोटा समारोह आयोजित कर विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरित करें। पंजाब सरकार पहले चरण में 12वीं के उन विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन देगी, जिनके पास फोन नहीं है। पंजाब में 1,73,823 विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन दिए जाने हैं। पहली खेप में पंजाब सरकार के पास 50,000 स्मार्ट फोन आ चुके हैं।

बता दें,  पंजाब की कांग्रेस सरकार ने चुनाव में युवाओं से किए गए वादे को पूरा करने की दिशा गत वर्ष डेरा बाबा नानक में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया था कि जल्द ही स्मार्टफोन (Smartphone) का वितरण शुरू किया जाएगा। पहले चरण में 11वीं और 12वीं की छात्राओं को फोन देने का फैसला किया गया था।

यह भी पढ़ें: पति की मौजूदगी में ही पत्नी बनाती थी प्रेमी से संबंध, ससुर ने विरोध किया तो पति व प्रेमी के साथ मिल मार डाला

यह भी पढ़ें: IAS सोनल गोयल के बढ़ रहे कद्रदान, पग घुंघरू बांध सीख रहीं कथक, पढ़ें... हरियाणा की और भी रोचक खबरें

यह भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर इस बार बन रहा वृद्धि योग, जानें व्रत रखना कब रहेगा शुभ

यह भी पढ़ें: बड़ी शातिर हैं ये महिलाएं, लुधियाना जीटी रोड पर जिस्म दिखा ऐसे फंसाती थी शिकार, खुद फंसी जाल में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.