Move to Jagran APP

आरूसा आलम के मुद्दे पर पंजाब के डिप्टी सीएम रंधावा व पूर्व सीएम कैप्टन आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा

पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा। कहा कि उनकी पाकिस्तानी महिला मित्र उनके सरकारी आवास पर क्यों रही। मामले में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट कर रंधावा पर निशाना साधा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 04:06 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 05:56 PM (IST)
आरूसा आलम के मुद्दे पर पंजाब के डिप्टी सीएम रंधावा व पूर्व सीएम कैप्टन आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा
सुखजिंदर सिंह रंधावा,आरुसा आलम व कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

चंडीगढ़ [एएनआइ/जेएनएन]। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर उनकी महिला मित्र पाकिस्‍तानी पत्रकार अरुसा आलम काे लेकर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि अरुसा आलम के पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ से संबंधों की जांच होनी चाहिए। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के मुख्‍यमंत्री रहते उनकी महिला मित्र अरुसा आलम उनके साथ रहती थीं। क्‍या इससे पंजाब के लिए आइएसआइ से खतरा नहीं था।

loksabha election banner

मामले में कैप्टन ने भी ट्वीट किया। लिखा, "आप (सुखजिंदर सिंह रंधावा) मेरे मंत्रिमंडल में रहे। आपके मुंह से तब कभी इस बारे में नहीं सुना। आरूसा आलम पिछले 16 वर्षों से भारत सरकार की मंजूरी के बाद यहां आ रही हैं, तो क्या आप यह आरोप लगा रहे हैं कि वर्तमान एनडीए सरकार व पूर्व की यूपीए सरकार आइएसआइ से मिली हुई हैं।'' 

कैप्टन ने कहा कि रंधावा निजी हमले कर रहे हैं। सरकार को एक महीने बाद यह दिखाना चाहिए था कि उन्होंने बरगाड़ी के मामले में क्या किया, नशा तस्करी के मुद्दे पर जो वादे किए गए थे उनका क्या हुआ, लेकिन वह निजी हमले कर रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि मुझे इस बात की चिंता है कि त्योहार नजदीक हैं। ऐसे में उन्हें कानून व्यवस्था के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

रंधावा ने पूछा- कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सीएम हाऊस में अरुणा आलम को क्‍योंं रखा 

रंधावा का कहना है कि पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य में आइएसआइ का खतरा होने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह एक अवसरवादी नेता हैं। उन्होंने पार्टी की पीठ में छूरा घोपा है। वह पंजाब को आइएसआइ से खतरा बता रहे हैं। अगर ऐसा है तो चार वर्षों तक उन्होंने पाकिस्तानी नागरिक अरुसा आलम को अपने सरकारी आवास में क्यों रखा।

रंधावा के पास गृह विभाग भी है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री पंजाब को कमजोर करना चाहते हैं। वे (कैप्टन अमरिंदर सिंह) अब कह रहे हैं कि आइएसआइ से खतरा है। कैप्टन की महिला मित्र आरूसा आलम के आइएसआइ से संबंधों की जांच होनी चाहिए। कैप्टन अमरिंदर सिंह पिछले साढ़े चार साल से पाकिस्तान से ड्रोन आने का मुद्दा उठाते रहे हैं, इसलिए कैप्टन ने पहले इस मुद्दे को उठाया और बाद में पंजाब में बीएसएफ को तैनात किया। यह एक बड़ी साजिश लगती है। इसकी जांच की जरूरत है। 

बता दें, सरकार पंजाब में बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का विरोध कर रही है। पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल व इसका विरोध जता चुके हैं। बादल का कहना है कि यह संघवाद पर हमला है। अब रंधावा ने इसे साजिश करार दिया है। रंधावा कैप्टन अमरिंदर सिंह पर अब तक का सबसे तीखा हमला किया है। उल्लेखनीय है कि कैप्टन कांग्रेस से अलग होने की बात कह चुके हैं। कैप्टन के रुख के बाद कांग्रेस उन पर हमलावर है। खासकर इन चर्चाओं के बाद कि कैप्टन भाजपा के साथ हाथ मिल सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.