Move to Jagran APP

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने सिद्धू तक पहुंचने के लिए लगाई दौड़, फिर 'गुरु' की ट्राली में हुए सवार

Charanjit Singh Channi पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी को आज पार्टी के लखीमपुर खीरी कूच के दौरान नवजांत सिंह सिद्धू तक पहुंचने के लिए दौड़ लगानी पडी। इसके बाद वह बड़ी मुश्किल से सिद्धू की ट्राली पर सवार हो सके।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 12:42 AM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 08:14 AM (IST)
पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने सिद्धू तक पहुंचने के लिए लगाई दौड़, फिर 'गुरु' की ट्राली में हुए सवार
लखीमपुर खीरी कूच के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू की ट्राली की ओर सीएम चरणजीत सिंह चन्‍न्‍नी ।

 मोहाली, [संदीप कुमार]। Charanjit Singh Channi: पंजाब कांग्रेस के उत्‍तर प्रदेश कूच के दौरान सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी को दौड़ लगानी पड़ी। सीएम चन्‍न्‍नी जब दिल्‍ली से यहां पहुंचे ताे पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजाेत सिंह सिद्धू के काफिले ने अपनी यात्रा शुरू कर दी थी। इसके बाद मुख्‍यमंत्री चन्‍नी किसी तरह‍ सिद्धू तक पहुंचे और उनकी ट्राली में सवार हुए।

loksabha election banner

वीरवार  को छत्‍त लाइटों से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले में शामिल होने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को दौड़ लगानी पड़ी। कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने दिन में 12.50 तक काफिला रोक कर मुख्यमंत्री चन्नी का इंतजार किया लेकिन जब वह नहीं पहुंचे तो सिद्धू काफिला लेकर रवाना हो गए। उसी समय जाम में फंसी सीएम चन्नी की गाड़ी अपनी सिक्योरिटी के साथ छत्त लाइटों पर पहुंच गई।

 सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी के पहुंचने के बाद नवजोत सिद्धू के काफिले को रोकने के लिए दौड़ते एसएसपी।

चन्नी के लिए एसएसपी से लेकर यूथ कांग्रेस महासचिव उदयवीर ने दौड़कर रुकवाया सिद्धू का काफिला

अइस दौरान चारों तरफ लंबा जाम था। सीएम के पहुंचने पर मोहाली के एसएसपी नवजोत सिंह माहल सिद्धू का काफिला रुकवाने के लिए दौड़ पड़े। उनके पीछे एसपी रवजोत ग्रेवाल व यूथ, कांग्रेस के जनरल सेके्रटरी पंजाब उदयवीर ढिल्लों भी भागते नजर आए। चारों तरफ शोर मच गया‍ कि सीएम पीछे रह गए है सिद्धू के काफिले को रोको। इसी बीच सिद्धू तक पहुंचने के लिए सीएम भी दौड़ पड़े जिन्हें उनके सिक्योरिटी गार्ड एस्कॉट कर रहे थे।

तब तक एसएसपी माहल ने दौड़कर सिद्धू को सीएम के पहुंचने की खबर दी और इसके बाद उन्होंने काफिला रुकवा दिया। चन्नी जब काफिले पर पहुंचे तो सिद्धू ने उन्हें हाथ पकड़कर ट्रैक्टर पर चढ़ा लिया। ट्रैक्टर पर चढ़ते ही सीएम चन्नी किसान मजदूर एकता जिंदाबाद के नारे लगाने लग गए। उसके बाद सभी यूपी के लिए रवाना हो गए। इस काफिले में पंजाब के सभी कांग्रेस लीडर पहुंचे हुए थे।

जाम में फंसी एंबुलैंस, एसएसपी ने खुद संभाली कमान

सीएम चन्नी व सिद्धू की इस कार्यक्रम में आज हजारों समर्थक सुबह से ही जीरकपुर छत्त लाइटों पर पहुंचने शुरु हो गए थे। सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया था, जिसमें सैकड़ों गाडिय़ां फंसी हुई थी। इस जाम में दो एंबुलेंस करीब दो घंटे तक फंसी रही। 12 बजकर 12 मिनट पर जैसे ही सिद्धू छत्त लाइटों पर पहुंचे उनके समर्थकों का हजूंम उमड़ पड़ा। उसी दौरान पुलिस को भीड़ संभालनी मुश्किल हो गई। सिद्धू गाड़ी से उतरकर ट्रैक्टर पर चढ़ गए और उन्हें उनके समर्थकों ने चारों तरफ से घेर लिया। भीड़ बेकाबू होते देख मोहाली के एसएसपी नवजोत ङसिंह माहल ने खुद सड1क पर उतरकर कमान संभाली।

उधर, सीएम चन्नी के पहुंचने का समय पता चला कि वह जाम में फंस गए हैं। सीएम के पहुंचने के लिए एसएसपी खुद ट्रैफिक को डायवर्ट करने लग गए। इस विशाल रैली के लिए जिले के सभी एसपी, डीएसपी, एसएचओ व पुलिस लाइन से मुलाजिमों की ड्यूटी लगी हुई थी। वहीं, भीड़ का फायदा उठाकर चोरों ने कई लोगों के पर्स(भी चोरी कर लिए। जीरकपुर पुलिस का कहना है कि अभी उनके पास शिकायत नहीं आई है। अगर शिकायत आई तो कार्रवाई होगी। 

कारों का काफिला लेकर जाऊंगा

सिद्धूजब चन्नी का इंतजार कर रहे थे तोउस समय पत्रकारों से बातचीत के दौरान सिद्धू ने काफिले में शामिल कांग्रेस समर्थकों को किसी भी नेता के लिए नारे लगाने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वह 10 हजार कारों का काफिला लेककर जा रहे हैं इसलिए आज किसी नेता का नहीं बल्कि सिर्फ किसान एकता जिंदाबाद केनारे लगाए जाएं। सिद्धू ने बीजेपी लीडरों को घेरते हुए कहा कि वह अपने स्वार्थ के लिए किसी को भी मरवा सकते हैं। आज उनका जमीर बिक चुका हैं,जिन्हें लोगों की जान की कीमत का अंदाजा तक नहीं रहा। उन्होंने कहा कि वहइंसाफ न मिलने तक भूख हड़ताल पर बैठेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.