Move to Jagran APP

See Video: टोक्‍यो ओलिंपिक के खिलाड़ियों को पंजाब सीएम की दावत, कैप्टन ने मटन, खड़ा पिशौरी और लाैंग इलायची चिकन बनाकर खिलाया

Dinner To Players पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने टोक्‍यो ओलिंपिक में भाग लेने वाले राज्‍य के खिलाडि़यों को दावत दी। कैप्‍टन ने अपने हाथों से खिलाडि़यों के लिए खाना बनाया और फिर उनको खिलाया। इससे खिलाडी गद्गद नजर आए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 08:51 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 07:58 AM (IST)
See Video: टोक्‍यो ओलिंपिक के खिलाड़ियों को पंजाब सीएम की दावत, कैप्टन ने मटन, खड़ा पिशौरी और लाैंग इलायची चिकन बनाकर खिलाया
खिलाडियों को खाना परोसते पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Dinner to Players : पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कुशल राजनेता होने के साथ ही खाना बनाने में भी माहिर हैं। इसका नजारा यहां खिलाडियों को दिए डिनर में देखने को मिला। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने टोक्‍यो ओलिंपिक में भाग लेने वाले पंजाब खिलाडि़यों को आज शानदार दावत दी। इसमें ओलिंपिक के गोल्‍ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा भी शामिल हुए। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने खिलाडियों को मटन, खड़ा पिशौरी और लाैंग इलायची चिकन बनाकर खिलाया। 

loksabha election banner

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले पंजाब के खिलाड़ियों को दिया कैप्टन ने डिनर

इस तरह डिस्कस थ्रो एथलीट कमलप्रीत कौर का भले ही ओलंपिक में मेडल जीतने का सपना नहीं पूरा हो पाया लेकिन अच्छे खाने की मांग को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरा कर दिया। कमलप्रीत ने अच्छे खाने की इच्‍छा जताई थी और उनकी इस इच्‍छा के बारे में सम्‍मान समारोह में खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी जानकारी दी थी। कमलप्रीत की इस इच्‍छा को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले पंजाब के सभी खिलाड़ियों के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया।

खिलाडिय़ाें के लिए भोजन तैयार करते पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह।

ओलिंपिक गोल्‍ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने भी कैप्‍टन अमरिंदर के बनाए भाेजन का आनंद लिया

मुख्यमंत्री फार्म हाउस सिसवां में इस भोज में जो नानवेज परोसा गया उसे खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पांच घंटे से अधिक समय लगाकर बनाया। इस रात्रि भोज में टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा भी पहुंचे।

टोक्‍यो ओलिंपिक के गोल्‍ड मेछल विजेता नीरज चोपड़ा को खाना परोसते सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह।

बता दें कि 12 अगस्त को टोक्यो ओलंपिक में पंजाब से हिस्सा लेने वाले 20 खिलाड़ियों लिए आयोजित हुए सम्मान समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि वह खिलाड़ियों के लिए रात्रि भोज का इंतजाम करेंगे और खाना भी खुद बनाएंगे। कैप्टन ने कहा था कि वह खाने के तो नहीं लेकिन खाना बनाने के शौकीन हैं और खास कर नानवेज भोजन। वह खिलाड़ियों के लिए अपने हाथ से खाना पकाएंगे।

 खिलाडियों के लिए खाना तैयार करते पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह।

बुधवार को मुख्यमंत्री ने अपने वायदे के अनुसार खिलाड़ियों के लिए अपने हाथ से खाना बनाया। खास तौर पर मुख्यमंत्री ने मटन खड़ा पिशौरी, मुर्ग मुसल्लम और जर्दा राइस (मीठे चावल) तैयार किए। अहम बात यह है कि खाना बनाने के शौकीन मुख्यमंत्री ने दोपहर 12 बजे से शाम करीब पांच बजे तक लग कर खाना तैयार किया। खिलाड़ियों के लिए डिनर में खड़ा समाला पिशौरी, लांग इलायची चिकन, के अलावा आलू कोरमा, दाल मसरी, मुर्ग कोरमा, दुगनी बिरयानी बनाया गया।

खिलाडियों को खाना परोसते पंजाब के सीएम कैप्‍टन अम‍रिंदर सिंह।

कैप्टन अमरिंदर ने न सिर्फ खुद खाना बनाया बल्कि सारी डिश उनकी ही निगरानी में तैयार किए गए। यही नहीं मुख्यमंत्री और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने अपने हाथों से खिलाड़ियों को खाना भी परोसा। रात्रि भोज के दौरान मुख्य सचिव विनी महाजन, मुख्यमंत्री के भाई मालविंदर सिंह, डीजीपी दिनकर गुप्ता आदि उपस्थित थे।

परगट सिंह नहीं गए रात्रि भोज में

भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान, पद्मश्री व कांग्रेस के विधायक परगट सिंह मुख्यमंत्री के रात्रि भोज में नहीं गए। उन्हें न्योता दिया गया था लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर अविश्वास प्रकट करने वाले परगट सिंह रात्रि भोज में शामिल नहीं हुए। हालांकि 12 अगस्त को खिलाड़ियों के सम्मान समारोह के दौरान परगट सिंह मुख्यमंत्री के साथ मौजूद थे।

मुख्यमंत्री की तरफ से परगट सिंह को एक खिलाड़ी के रूप में न्योता दिया गया था। माना जा रहा है कि सम्मान समारोह चूंकि सरकारी थी इसलिए परगट सिंह उसमें शामिल हुए थे लेकिन रात्रि भोज मुख्यमंत्री ने व्यक्तिगत दिया था, इसलिए वह वहां नहीं गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.