Move to Jagran APP

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- पीएम मोदी का फैसला अच्छा, वैक्सीन संकट का यही एकमात्र समाधान

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा कोविड वैक्सीन की खरीद व वितरण अपने हाथ में लेने के फैसले की सराहना की है। कहा कि वह व्यक्तिगत इस बारे में दो बार पीएम को कह चुके थे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 06:17 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 08:19 AM (IST)
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- पीएम मोदी का फैसला अच्छा, वैक्सीन संकट का यही एकमात्र समाधान
कैप्टन अमरिंदर सिंह व पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी के वैक्सीनेशन को लेकर लिए गए फैसले की सराहना की है। सीएम ने कहा कि अच्छा है कि केंद्र ने सभी आयु समूहों के लिए पूरे देश में वैक्सीन की खरीद और वितरण को अपने हाथ में लेने का फैसला किया है। कैप्टन ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से दो बार पीएम को इस संबंध में लिखित सुझाव दिया था कि कोविड वैक्सीन (CovidVaccine) संकट के प्रबंधन का एकमात्र समाधान है यही है।

loksabha election banner

सीएम के मीडिया सलाहकार ने ट्वीट कर बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के इस कदम से पंजाब और अन्य राज्यों को अपने लोगों का शीघ्र टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए वैक्सीन प्राप्त करने में समस्या का सामना करने में मदद मिलेगी। उन्हें खुशी है कि पीएम ने उनके अनुरोध को स्वीकार किया है। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने दो बार प्रधनमंत्री को निजी तौर पर ऐसा करने के लिए लिखा था और यही एकमात्र हल है। इससे वैक्सीन खरीदने के दाम में भी एकरूपता आएगी। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री के फैसला का स्वागत करते कि उन्होंने उनकी बात मानी।

उधर, भाजपा के प्रधान अश्वनी शर्मा ने केंद्र सरकार द्वारा 18 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी लोगों को 21 जून से मुफ्त वैक्सीन लगाने के ऐलान का स्वागत किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के 80 करोड़ गरीब व जरूरतमंद जनता को कोरोना महामारी से उबारने व उनकी आर्थिक मंदहाली में मदद करने के लिए  ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत दीपावली तक फ्री राशन देने के फैसले का भी स्वागत किया।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार खुद कुल वैक्सीन का 75% तक वैक्सीन राज्यों को खरीद कर देगी और 25% निजी अस्पतालों को दी जाएगी। इससे राज्यों पर वैक्सीन खरीद करने तथा कहां से करने का बोझ खत्म हो गया है। अब राज्य सरकारों को सिर्फ इसकी निगरानी करनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस टीकाकरण को लेकर किए गए ऐलान के बाद देश और प्रदेश में भ्रम फ़ैलाने वाले विपक्षी नेताओं के मुंह पर करारा तमाचा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष सिर्फ कटाक्ष तथा विरोध करने की भाषा ही जनता है, उन्हें इससे आगे कुछ नहीं आता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.