Move to Jagran APP

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और पंजाब सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी

पत्र भेजने वाले ने 16 अक्टूबर को वारदात को अंजाम देने की बात कही है। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति है।

By Edited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 08:51 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 11:03 AM (IST)
पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और पंजाब सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी
पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और पंजाब सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी

चंडीगढ़, जेएनएन। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार ऑफिस में भेजे गए एक पत्र से सनसनी फैल गई। पत्र के जरिये पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और पंजाब सचिवालय की इमारत को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र भेजने वाले ने 16 अक्टूबर को वारदात को अंजाम देने की बात कही है। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति है।

loksabha election banner

इस बीच मंगलवार को एसएसपी नीलांबरी जगदले के नेतृत्व में डीएसपी सीआईडी रामगोपाल, डीएसपी सेंट्रल कृष्ण कुमार ने पुलिस फोर्स के साथ हाईकोर्ट परिसर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बार एसोसिएशन और अधिकारियों के साथ एसएसपी ने मीटिंग की। इसके साथ ही हाईकोर्ट परिसर और पंजाब सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। यूटी पुलिस पंजाब डीजीपी और हरियाणा डीजीपी के साथ तालमेल के जरिये इंटेलिजेंस की मदद से मामले की जांच शुरू कर दी है। यूटी पुलिस ने बुधवार को हाईकोर्ट परिसर में मॉकड्रील करने का निर्णय लिया है।

12 अक्टूबर को मिला था पत्र

12 अक्टूबर को हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार ऑफिस में अंग्रेजी के अक्षरों में पंजाबी भाषा में लिखा धमकी भरा पत्र मिला था। पत्र में लिखा है कि जब मोहाली के गांव टंगोरी निवासी परमजीत जेल में था तो उस समय वह दो लोगों से मिला। 12 अक्टूबर को दोनों सुलेमान और हामीद उसके घर आए और उसे लेकर गुरदासपुर गए। उन्होंने उसे वहां से वापस लाकर मोहाली छोड़ दिया। दोनों ने 16 अक्टूबर को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और पंजाब सचिवालय को बम से उड़ाने का प्लान बनाया है। देश से प्यार करने के नाते वह इसकी जानकारी दे रहा है।

परमजीत का पता सही, लेकिन क्रिमिनल रिकार्ड नहीं

पुलिस की ओर से की गई अब तक की जांच में खुलासा हुआ है कि पत्र में लिखे पते पर परमजीत नाम का व्यक्ति रहता तो है, लेकिन उसका कोई भी क्रिमिनल रिकार्ड नहीं है। गौरतलब है कि इससे पहले भी गैंगस्टर दिलप्रीत ढाहा के नाम पर कॉल कर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट को उड़ाने और जजों को गोली मारने की धमकी मिल चुकी हैं।

पहले भी मिली धमकियां

12 अगस्त: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वीवीआइपी की मौजूदगी के बीच चंडीगढ़ पुलिस कंट्रोल रूम में अज्ञात व्यक्ति ने इंटरनेट कॉल कर एलांटे मॉल में बम होने की धमकी दी थी। इससे हड़कंप मच गया था। एसएसपी नीलांबरी जगदाले के नेतृत्व में पूरी पुलिस फोर्स, बम-डॉग स्क्वॉयड और सीआरपीएफ की टीम ने साढ़े पांच घंटे खंगाला। पुलिस अभी तक कॉलर आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

28 फरवरी: भारत-पाकिस्तान के बिगड़े माहौल के बीच सुबह 10 बजे यूटी पुलिस के दड़वा चौकी के सरकारी नंबर पर पाकिस्तान के नंबर से कॉल की गई थी। कॉलर ने धमकी भरे शब्दों में कहा था कि चंडीगढ़ पुलिस से बोल रहे हो..तुम डेढ़ घंटे में देख लेना। मगर इस मामले में भी पुलिस कॉलर को पकड़ नहीं पाई।

इसके अलावा गुरदासपुर में आतंकी हमले के बाद चंडीगढ़ दड़वा चौकी पुलिस को धमकी भरी कॉल मिली थी। कॉलर ने जल्द से जल्द चौकी को उड़ाने की धमकी दी थी। इस केस में भी पुलिस कॉलर को ट्रैस नही कर पाई है।

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और पंजाब सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी वाला लेटर हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार ऑफिस को मिला है। इस मामले में ऑपरेशन सेल, सीआइडी विंग, इंटेलिजेंस सहित पुलिस फोर्स तैनात कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

-चरणजीत सिंह विर्क, पीआरओ, यूटी पुलिस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.