Move to Jagran APP

Progressive Punjab investor conference में CM के सामने आ धमका काली जैकेट पहना युवक

Punjab Progressive Investors Conference 2019 में सुरक्षा में बड़ी चूक सामनेे आई है। कांफ्रेंस के दौरान एक काली जैकेट पहना युवक अचानक सीएम के सामने आ धमका।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 10:06 AM (IST)
Progressive Punjab investor conference में CM के सामने आ धमका काली जैकेट पहना युवक
Progressive Punjab investor conference में CM के सामने आ धमका काली जैकेट पहना युवक

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मध्यम, लघु व सूक्ष्म उद्योग (एमएसएमई) को वैश्विक स्तर पर उभारने के लिए पंजाब प्रगतिशील निवेशक सम्मेलन (Progressive Punjab investor conference) शुरू हो गया है। इस दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। समिट में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जिस समय निवेशकों को यह भरोसा दे रहे थे कि उनका निवेश सुरक्षित रहेगा, उसी समय सीएम की सुरक्षा में सेंध लग गई। कड़ी सुरक्षा के बावजूद एक युवक स्टेज के करीब पहुंच गया।

prime article banner

मोहाली स्थित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस का मेन हॉल निवेशकों, सुरक्षाकर्मियों व अधिकारियों के खचाखच भरा हुआ था। मुख्यमंत्री स्टेज पर साक्षात्कार दे रहे थे। तभी एक युवक स्टेज के सामने पहुंचा और ऊंची आवाज में बोला, 'कैप्टन साहब मेरे साथ नाइंसाफी हो रही है। मेरी दुकान पर कुछ गुंडों ने कब्जा कर लिया है। पुलिस मुझे इंसाफ नहीं दे रही। आप ही मुझे इंसाफ दे सकते हैं।'

इतना कहते हुए युवक ने अपने हाथ में पकड़े हुए कागज मुख्यमंत्री की तरफ बढ़ा दिए। सुरक्षाकर्मियों को जब तक कुछ समझ में आता कागज मुख्यमंत्री के हाथों में पहुंच चुके थे। दो सुरक्षाकर्मियों ने युवक को घेर लिया, लेकिन मुख्यमंत्री ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान अफरातफरी का माहौल बन गया।

मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार ने स्थिति को संभाला और युवक को सुरक्षित बाहर की तरफ ले गए। युवक का नाम अमनदीप सिंह है और वह डेराबस्सी के त्रिवेदी कैंप का रहने वाला है। वक्फ बोर्ड की दुकान के लिए उसका प्रॉपर्टी डीलर से विवाद चल रहा है। प्रॉपर्टी डीलर ने उसकी दुकान पर ताला लगा दिया है। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। सम्मेलन खत्म होने पर मुख्यमंत्री युवक से मिले व मोहाली के एसएसपी कुलदीप चाहल और डीसी गिरीश दयालन को मामले की जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

पंजाब प्रगतिशील निवेशक सम्मेलन के दौरान उद्यमी से चर्चा करते कैप्टन अमरिंदर सिंह।

मुंजाल बोले- E-Bike दुनिया में हाई ग्रोथ वाला बाजार

सम्मेलन में देश विदेश से उद्योगपति पहुंचे हैं। इससे पूर्व, सम्मेलन को संबोधित करतेे हुए हीरो साइकिल के चेयरमैन पंकज मुंजाल ने कहा कि आने वाले समय मे ई बाइक (E-Bike) देश ही नहीं पूरी दुनिया मेंं ग्रोथ वाला बाजार है। उन्होंने कहा कि आज साइकिल चालकोंं को एक सुरक्षित राह मुहैया करवाने कीजरूरत है। मुंजाल ने कि लाडोवाल में बनने वाले साइकिल वैली में दुनिया की 10 फीसद साइकिल का उत्पादन होगा। 

सम्मेलन को संबोधित करते हीरो साइकिल के चेयरमैन पंकज मुंजाल।

मुंजाल ने कहा कि बाजार में कुछ दिक्कतेंं हैंं, लेकिन संभावनाएं बहुत हैंं। निवेशक सम्मेलन की थीम तेज गति से विकास के लिए रूप-रेखा करना है। दो दिवसीय सम्मेलन में पंजाब के लिए सबसे बड़ी चुनौती निवेशकों को आकर्षित करना व राज्य के एमएसएमई सेक्टर को वैश्विक स्तर पर पहचान देने के लिए प्लेटफॉर्म तैयार करना है। 

सरकार निवेश को लेकर अपनी सोच को भी धरातल पर लेकर आई है। पहले निवेश सम्मेलनों में एमओयू को तवज्जो दी जाती थी। इस बार सरकार एमओयू साइन नहीं करेगी। एमओयू केवल टेक्निकल सपोर्ट के लिए ही किया जाएगा। पंजाब सरकार अब मल्टी नेशनल कंपनियों को आकर्षित करने के अलावा राज्य की इंडस्ट्री के लिए 'लिंक को विकसित' करने पर जोर देगी।

निवेश का माहौल बनेगा : महाजन

निवेश पंजाब की अतिरिक्त मुख्य सचिव विनी महाजन कहा कि पंजाब में निवेश समर्थक माहौल बनाने के साथ-साथ भविष्य में हिस्सेदारी के लिए मौके उपलब्ध होंगे। यह सम्मेलन वैश्विक स्तर के औद्योगिक दिग्गजों, उद्योगपतियों और माहिरों को मौजूदा दौर में पैदा हुई औद्योगिक जरूरतों के हल के लिए मंच मुहैया करवा रहा है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.