Move to Jagran APP

प्राइवेट पार्ट में चरस छिपाकर ले जा रहा था कैदी, संतरी ने तलाशी ली तो हुआ खुलासा Chandigarh News

महिला से छेड़छाड़ मामले में जेल से जमानत पर आने के बाद पेशी पर नहीं आने के बाद पवन को पुलिस ने दोबारा से गिरफ्तार किया था। यूटी पुलिस पवन को पेशी पर लेकर गई थी।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 11:50 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 02:24 PM (IST)
प्राइवेट पार्ट में चरस छिपाकर ले जा रहा था कैदी, संतरी ने तलाशी ली तो हुआ खुलासा Chandigarh News
प्राइवेट पार्ट में चरस छिपाकर ले जा रहा था कैदी, संतरी ने तलाशी ली तो हुआ खुलासा Chandigarh News

जेएनएन, चंडीगढ़। पेशी के बाद प्राइवेट पार्ट में चरस छिपाकर बुड़ैल जेल के अंदर जा रहे एक कैदी को संतरी ने पकड़ लिया। 4.5 ग्राम चरस बरामद करने के बाद जेल प्रशासन ने कैदी के खिलाफ सेक्टर-49 थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने कैदी पवन कुमार के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा में केस दर्ज कर लिया है। महिला से छेड़छाड़ मामले में जेल से जमानत पर आने के बाद पेशी पर नहीं आने के बाद पवन को पुलिस ने दोबारा से गिरफ्तार किया था। यूटी पुलिस पवन को पेशी पर लेकर गई थी। जिसके बाद उसे बुड़ैल जेल में अंदर जाने से पहले संतरी सिकंदर सिंह ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया।

loksabha election banner

कैदी पवन कुमार रेहड़ी चलाता था। 24 अगस्त 2016 को महिला से छेड़छाड़ करने की शिकायत पर सेक्टर-39 थाना पुलिस ने धारा 354 के तहत गिरफ्तार किया था। जमानत मिलने के बाद आरोपित पेशी पर नहीं आया और जिला अदालत ने उसे भगोड़ा करार दे दिया था।

जेल प्रशासन 15 अगस्त को वार्डन को करेगा सम्मानित

चरस बरामद करने वाले संतरी सिकंदर सिंह को जेल प्रशासन ने 15 अगस्त को सम्मानित करने का फैसला लिया है। सेक्टर-39 थाना पुलिस जांच करेगी कि पवन खुद नशा करता है या वह जेल में किसी कैदी को नशा सप्लाई करने लेकर आया था।

पहले भी पकड़ा गया है नशा

  • सात अप्रैल को सरप्राइज चेकिंग में कैदी परविंदर से बैरक नंबर-4 में 19.20 ग्राम अफीम और मारपीट मामले में सजा काट रहे दूसरे कैदी बॉबी से बैरक नंबर-5 में 13.60 ग्राम चरस बरामद हुई थी। परविंदर को कोर्ट ने आठ साल की सजा सुनाई है।
  • पांच जून को बुड़ैल जेल के बैरक नंबर-9 में सजा काटने वाले कैदी परविंदर को दूसरी बार जेल प्रशासन ने अफीम बरामद कर काबू किया था। दूसरी बार में 45 ग्राम अफीम बरामद हुई थी।

जेल वार्डन भी नशा तस्करी में हो चुुका गिरफ्तार

जनवरी 2018 में सरप्राइज चेकिंग में बुड़ैल जेल के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट अमनदीप ने अपने वार्डन दिवेश कौशल को नशा सप्लाई करने के लिए जेल के अंदर दाखिल होते दबोच लिया था। उसके कब्जे से 385 नशीली गोलियां, 880 मिलीग्राम हेरोइन, 6.580 मिलीग्राम चरस बरामद हुई थी। जांच में सामने आया कि इससे पहले भी कैदियों से पैसे लेकर आरोपित जेल के अंदर नशे की सप्लाई करता रहा है।

जेल छूटने वाले रॉकी ने हाईकोर्ट में लगाई थी याचिका

बुड़ैल मॉडल जेल से छूटने के बाद रॉकी नाम के युवक ने जेल के अंदर नशा तस्करी के खिलाफ पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिकाकर्ता ने बताया कि जेल के अंदर हेरोइन, चरस, सिगरेट, बीड़ी, तंबाकू और अन्य नशीले पदार्थों के रेट तय हैं। महंगे रेट वसूल कर अंदर नशा सप्लाई होता है। जिसके बाद रॉकी को धमकी भी मिली थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.