Move to Jagran APP

कोरोना महामारी में चंडीगढ़ बीजेपी के कार्यों को प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से ध्यान में रखाः जेपी नड्डा

नड्डा ने कहा कि समय की आवश्यकता एक जीवंत आईटी सेल है और राज्य इकाई की आईटी टीम को महत्वपूर्ण बनाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 02:41 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 02:41 PM (IST)
कोरोना महामारी में चंडीगढ़ बीजेपी के कार्यों को प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से ध्यान में रखाः जेपी नड्डा
कोरोना महामारी में चंडीगढ़ बीजेपी के कार्यों को प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से ध्यान में रखाः जेपी नड्डा

चंडीगढ़, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के पदाधिकारियों की एक बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई। बैठक को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रमुखता से संबोधित किया। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए नड्डा ने कोरोना महामारी के दौरान चंडीगढ़ इकाई द्वारा किए गए अच्छे कामों की सराहना की। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ इकाई द्वारा किए गए निस्वार्थ मानवीय कार्य को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विशेष रूप से ध्यान में रखा। उन्होंने चंडीगढ़ यूनिट द्वारा वितरित किए गए 33 लाख भोजन पैकेट और यूनिट के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों के लिए की गई मदद का विशेष उल्लेख किया।

loksabha election banner

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आवश्यकता आविष्कार की जननी है। कोरोना के समय यह संभव हो सका कि भाजपा अपनी प्रक्रिया को फिर से शुरू करे। उन्होंने जोर देकर कहा कि समय की आवश्यकता एक जीवंत आईटी सेल है और राज्य इकाई की आईटी टीम को महत्वपूर्ण बनाने पर विशेष जोर दिया है। इसने विशेष रूप से पार्टी को यह सुनिश्चित करना होगा कि पार्टी द्वारा किए गए कार्य बूथ स्तर तक पहुंचे। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से आत्मनिर्भर पैकेज को जनता को समझाने के लिए कहा।

चीन को भारत की प्रतिक्रिया पूरी दुनिया को स्पष्ट संकेतः खेर

इस अवसर पर सांसद किरण खेर ने कहा कि भारत सरकार द्वारा चीन के नापाक मंसूबों पर दी गई साहसिक प्रतिक्रिया को न केवल चीन बल्कि पूरी दुनिया को स्पष्ट संकेत दिया गया है। यह अब एक नया भारत है। उन्होंने भारत की अभूतपूर्व कूटनीतिक सफलता की सराहना की जिसके तहत अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, रूस, फ्रांस आदि सहित दुनिया के प्रमुख देश भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर न केवल सैन्य उपकरण मुहैया करवाने, बल्कि उनकी सेनाओं को भी चीन से अलग करने की पेशकश कर रहे थे।

बैठक में धन्यवाद के दो प्रस्ताव पारित

बैठक के दौरान सर्वसम्मति से धन्यवाद के दो प्रस्ताव पारित किए गए। प्रदेश सचिव अमित राणा ने प्रधान मंत्री को चीन के साथ अपने कुशल नेतृत्व से चीन को धूल चटाने के लिए व चीन को मुंह तोड़ जवाब देने पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। भारत की प्रक्रिया के सामने जहां भारत ने अपने शहीदों को सम्मानित किया, वहीं चीन अपने मृत सैनिकों को स्वीकार भी नहीं कर सका। आज चीन नए विवाद के तहत नए भारत को गलत ठहराने की अपनी गलती का एहसास करने से पीछे हट रहा है। दूसरा प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया जिसे राज्य सचिव  तेजिंदर सिंह सारन द्वारा प्रस्तावित किया गया। प्रस्ताव के माध्यम से अभूतपूर्व महामारी के समय अनुकरणीय नेतृत्व प्रदान करने के लिए जे. पी. नड्डा को धन्यवाद दिया गया। 

हर कार्यकर्ता ने समाज और पार्टी के लिए किया दिन रात काम

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने भी स्थानीय इकाई के काम की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान पार्टी के हर कार्यकर्ता ने समाज और पार्टी के लिए दिन-रात काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो वास्तव में कई अन्य दलों के विपरीत लोकतांत्रिक सिद्धांतों पर काम करती है।  

यह नेता रहे उपस्थित

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चंडीगढ़ के प्रभारी श्री प्रभात झा, चंडीगढ़ के पंजाब के संगठन मंत्री  दिनेश कुमार, महापौर राज बाला मलिक और पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन, पूर्व सांसद सत्य पाल जैन के अलावा अन्य सभी प्रदेश पदाधिकारी, प्रवक्ता और जिला और मोर्चा अध्यक्ष उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.