Move to Jagran APP

मोदी बोले- देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं, घर में घुसकर मारने वालों को चुन रहा है

सेक्टर-34 स्थित रैली ग्राउंड में आयोजित रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनर्जेटिक चंडीगढ़ में जोश बता रहा है कि एक बार मोदी सरकार।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 14 May 2019 03:47 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2019 07:41 PM (IST)
मोदी बोले- देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं, घर में घुसकर मारने वालों को चुन रहा है
मोदी बोले- देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं, घर में घुसकर मारने वालों को चुन रहा है

जेएनएन, चंडीगढ़। सेक्टर-34 स्थित रैली ग्राउंड में आयोजित रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनर्जेटिक चंडीगढ़ में जोश बता रहा है कि एक बार मोदी सरकार। इसका कारण साफ है देश मजबूर सरकार नहीं मजबूत सरकार चुन रहा है। देश फेमिली फस्ट के बजाय इंडिया फस्ट को चुन रहा है। देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं आतंकियों को घर में घुसकर मारने वालों को चुन रहा है।

loksabha election banner

मोदी ने कहा कि हमने जेएएम से लोगों तक योजनाओं को पहुंचाया। जे का मतलब जनधन बैंक खाते, ए मतलब आधार कार्ड, एम मतलब मोबाइल फोन। इस शक्ति से हमने सुनिश्चित किया कि सरकारी योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों को ही मिले। अब तक हमारी सरकार ऐसे आठ करोड़ फर्जी नामों को कागजों से हटा चुकी है। ये वे लोग थे जो पैदा ही नहीं हुए वे इसका लाभ उठा रहे थे। यह फर्जीवाड़ा हमने आपकी बदौलत पकड़ा। 

मोदी ने कहा कि यही बिचौलिये मोदी को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से पूछा मोदी की रक्षा कौन करेगा। विरोधियों को खटक रहा है कि एक चाय वाला 21वीं सदी के विजन की बात कैसे कर सकता है। मोदी वन नेशन, वन टैक्स के सपने को कैसे साकार कर सकता है। यह इनको परेशान कर रहा है। मैं यह सब कर चुका हूं। इनको इसी बात की परेशानी है। 

मोदी ने कहा कि याद कीजिए पहले सर्जिकल और फिर एयर स्ट्राइक। इसको लेकर इन्होंने कैसे-कैसे सवाल उठाए। मोदी ने आतंकियों को घर में घुसकर मारने का कदम उठाया। यह इनकी समझ में नहीं आया। उन्होंने लोगों से पूछा क्या मोदी सही कर रहा है? उन्होंने कहा जिन्होंने पाकिस्तान की धमकियों से डरकर देश चलाया हो उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है। मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक करने की क्षमता भारत के पास पहले से थी, लेकिन अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण इनके पैर कांपते थे, लेकिन मैंने हिम्मत दिखाई। 

उन्‍होंने रैली में 1984 के सिख विरोधी दंगे को लेकर फिर कांग्रेस पर हमला किया। कहा यह अहंकार से बोलते हैं 'हुआ तो हुआ'। दंगों में हजारों सिख मारे गए, लेकिन कांग्रेस कहती है 'हुआ तो हुआ'। यह बात भी गांधी के परिवार के सबसे करीबी व्यक्ति कह रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी अब कहते हैं कि उनके गुरु सैम पित्रोदा को अपने बयान के किए शर्म आनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। वास्‍तव में शर्म तो राहुल गांधी को आनी चाहिए।

मोदी ने कहा जब गुजरात के चुनाव थे तो एक कांग्रेसी ने कहा मोदी तो नीच जात का है। इसके बाद गुजरात में तूफान खड़ा हुआ तो कांग्रेस ने उस नेता को पार्टी से निकाल दिया, लेकिन बाद में फिर उन्हें अपने साथ जोड़ दिया। अब तक वह फिर ताल ठोककर कहने लगे हैं कि उन्होंने जो कुछ कहा वह ठीक कहा। मोदी ने कहा कि जब यह भ्रष्टाचार करते थे तो कांग्रेस सोचती थी हुआ तो हुआ।

मंच पर पार्टी की चंडीगढ़ प्रत्याशी किरण खेर के अलावा श्री आनंदपुर साहिब से अकाली दल के प्रत्याशी प्रेम सिंह चंदूमाजरा, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कैप्टन अभिमन्यु भी मौजूद हैं। सांसद किरण खेर ने कहा कि उन्होंने पिछले 5 साल में इतने काम करवाए हैं जितने कांग्रेस के पवन बंसल अपने 15 साल के कार्यकाल में नहीं करवा सके। भाजपा का मानना है कि किरण खेर की जीत दर्ज करवाने में पीएम मोदी की रैली अहम भूमिका निभाएगी। रैली के बाद माहौल बदल जाएगा।

सुरक्षा कड़ी

रैली को लेकर चंडीगढ़ पुलिस एसएसपी शशांक आनंद के नेतृत्व में स्पेशल सिक्योरिटी, ट्रैफिक व्यवस्था और सभी थाना प्रभारियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस द्वारा स्पेशल नाकेबंदी कर चेकिंग की जा रही है। पीएम के आने-जाने तक आसपास किसी भी संदिग्ध या बिना अनुमति वाले को फटकने भी नहीं दिया जाएगा। हालांकि, पीएम सिक्योरिटी की पूरी जिम्मेदारी एसपीजी टीम के पास होगी। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में एक कांग्रेस सर्मथक बैग लेकर उनके पास पहुंचकर खजूर देकर निकलने लगा। हालांकि, यूटी पुलिस सिक्योरिटी ने उसे मौके पर पकड़ पूरी तरह से वेरिफिकेशन करने के बाद छोड़ दिया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.