Move to Jagran APP

पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष जाखड़ बोले- बादल ने मजबूरी में किया अवार्ड वापस, लेकिन फैसला स्वागत योग्य

Prakash Singh Badal Padma Vibhushan पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मजबूरी में अपना पद्मविभूषण सम्‍मान लौटाया है लेकिन यह स्‍वागगत योग्‍य फैसला है। दूसरी ओर आप ने बादल पर निशाना साधा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 08:17 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 08:17 AM (IST)
पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष जाखड़ बोले- बादल ने मजबूरी में किया अवार्ड वापस, लेकिन फैसला स्वागत योग्य
पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ और पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष सुनील जाख़ड़ ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा पद्म विभूषण अवार्ड मजबूरी में वापस किया है, लेकिन यह स्‍वागत योग्‍य फैसला है। जाखड़ ने कहा कि बादल ने यह फैसला राजनीतिक मजबूरी व भूतकाल में अकाली दल की ओर से काले कृषि कानूनों का साथ देने की बड़ी गलती पर पर्दा डालने की कोशिश के तौर पर किया है।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा कि बादल के इस फैसले से किसानों के संघर्ष को और बल मिलेगा। भाजपा को भी मामले की गंभीरता को देखते हुए सत्ता की मदहोशी का त्याग कर किसानों की मांगों का हल करना चाहिए। जाखड़ ने कहा कि इन काले कानूनों के संबंध में जब अध्यादेश लाया गया था तो अकाली दल के नेता इन कानूनों को किसानों के लिए वरदान बता रहे थे। बादल ने पुत्र के सत्ता मोह में इन कानूनों को किसान के हित में बताकर जो गलती की थी, अब उस गलती को ढकने की कोशिश की गई है।

उंगली में खून लगाकर शहीद कहलाना चाहते हैं बादल: रंधावा

कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि बादल की ओर से देर से लिया गया फैसला है। रंधावा ने कहा कि बादल उंगली में खून लगाकर शहीद कहलाना चाहते है। जब इन कानूनों के अध्यादेश लाए गए तो अकाली दल ने विरोध नहीं किया। बादल, पहले इन कानूनों को सही ठहरा रहे थे और अब अवार्ड वापस कर रहे हैं।

-----

कुर्सी के लिए किसानी बेचने वाले बादल ढोंग न करें: चीमा

नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की ओर से पद्म विभूषण अवार्ड वापस करने पर कहा कि अगर अकाली दल एनडीए का हिस्सा होते हुए यह काले कानून बनने ही न देता तो अब यह दिन न देखने पड़ते। जब बादलों के पास मोदी सरकार को घातक कृषि कानून बनाने से रोकने की ताकत थी, उस समय इस परिवार ने हरसिमरत कौर बादल की कुर्सी के लिए पंजाब और पंजाब के किसानों के हितों को गिरवी रख दिया। चीमा ने बादल की ओर से अवार्ड वापस करने को नाटक करार दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.