Move to Jagran APP

आप विधायक पर हमले के मामले में रुपये के लेनदेन का पेंच, अारोप-प्रत्‍यारोप तेज

आप विधायक अमरजीत संदोआ पर हमले के मामले में पांच लाख की लेनदेन को लेकर राजनीति तेज हो गई है। संदोआ लेनदेन को नकार रहे हैं। आरोपित अजविंदर इसकी वीडियो संग सरेंडर की बात कर रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 11:23 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 08:36 PM (IST)
आप विधायक पर हमले के मामले में रुपये के लेनदेन का पेंच, अारोप-प्रत्‍यारोप तेज
आप विधायक पर हमले के मामले में रुपये के लेनदेन का पेंच, अारोप-प्रत्‍यारोप तेज

जेएनएन, रूपनगर/चंडीगढ़। खनन माफिया द्वारा आम आदमी पार्टी के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर हमले के मामले में पांच लाख रुपये के लेनदेन को लेकर अारोप-प्रत्‍याराेप तेज हो गया है। संदोआ और उनके पीए ने कहा है कि इस तरह का कोई लेनदेन नहीं हुआ है। उन्‍होंने इस तरह का आरोप लगा रहे हमले के आरोपितों को चुनौती दी है कि वे इस बारे में आरोप पेश करें। दूसरी ओर, हमले के मुख्‍य अारोपित अजविंदर सिंह बेईहारा और बचितर सिंह ने कहा है कि वे इस लेनदेन की वीडियो के साथ पुलिस के समक्ष सरेंडर करेंगे।

loksabha election banner

अगर मैंने पैसे लिए हैं तो मेरे माथे पर गोली मार दी जाए : संदोआ

विधायक अमरजीत सिंह संदोआ ने चंडीगढ़ पीजीआइ से छुट्टी मिलने के बाद कहा कि अगर उन्होंने कभी खनन माफिया से पैसे लिए हैं तो उनके माथे में गोली मार दी जाए। अगर यह आरोप लगत हैं तो फिर अजविंदर खुद को गोली मार ले या फिर समर्थक चीमा को मार दे। उन पर हुए हमले के मामले में वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। विधायक ने अजविंदर को चुनौती दी है कि वह पांच लाख रुपये के लेनदेन के सुबूत पेश करे।

संदोआ के पीए ने खाई कसम, कहा- हमने नहीं लिए पांच लाख

सतलुज दरिया किनारे खनन करवा रहे ठेकेदारों द्वारा आप विधायक अमरजीत सिंह संदोआ से मारपीट मामले में विधायक के पीए जसपाल सिंह पाली ने शनिवार को पीर बाबा जिंदा शहीद स्थान पर वीडियो बनाकर कसम खाई कि उन्होंने खनन करवाने के लिए आरोपित अजविंदर सिंह से पांच लाख रुपये नहीं लिए हैं। अगर आरोपितों के पास पैसे मांगने या लेने के सुबूत हैं तो वह उन्हें इस धार्मिक स्थान पर आकर पेश करें या फिर श्री अकाल तख्त साहिब पर जाकर शपथ लें।

पीए रुपये लेने के आरोपों पर दी सफाई, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर की शेयर

पाली ने धार्मिक स्थान पर बनाई वीडियो में आरोप लगाया कि पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. चीमा, एसजीपीसी सदस्य अमरजीत सिंह चावला और अजमेर सिंह खेड़ा के क्रशरों में मिलीभगत है। अजविंदर सिंह बेईहारा को कत्ल के केस में उम्रकैद हो चुकी है और वह नशा तस्कर भी है।

थप्पड़ का जवाब थप्पड़ और गोली का गोली से मिलेगा

विधायक के पीए ने अजविंदर सिंह को चुनौती देते हुए कहा है कि वह उसके थप्पड़ का जवाब थप्पड़ से और गोली का जवाब गोली से देगा।

एसडीएम की रिपोर्ट को बताया गलत

वीडियो में एसडीएम आनंदपुर साहिब की रिपोर्ट को भी गलत बताया गया है। संदोओ के पीए ने वीडियो में कहा है कि खनन बेईहारा खड्ड में हुआ था जबकि निशानदेही हरसा बेला खड्ड की करवाई गई।

--- 

भगवंत मान ने फेसबुक पर कैप्टन से कहा- संदोआ मामले में करें कार्रवाई

उधर, संदोआ पर हमले के मामले में सांसद भगवंत मान ने आखिर चुप्पी तोड़ दी है। मान ने फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर संदोआ मामले में कार्रवाई करने की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग की। मान ने संदोआ को गलत सिस्टम के खिलाफ व्हीसल ब्लोअर बताया। मान ने कहा कि संदोआ ने अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाई लेकिन उन्हें पीट दिया गया।

मान ने कहा कि चुनाव से पहले कैप्टन ने हाथ में गुटका साहिब लेकर पंजाब से नशा, रेत माफिया व गुंडागर्दी खत्म करने की शपथ ली थी, लेकिन अब उनकी सरकार में ही रेत माफिया के खिलाफ आवाज उठाने वाले जनता के चुने हुए नुमाइंदे को पीटा जा रहा है।  वीडियो में सांसद मान ने कैप्टन पर तंज कसते हुए कहा है कि वह पहाड़ों की सैर करना बंद करके धरती पर आएं व पंजाब के हालातों को देखें। उम्मीद है कि कैप्टन विधायक पर हुए हमले के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

 

हमलावर का चैनल पर इंटरव्यू, कहा- विधायक को पांच लाख देने के वी‍डियो संग करेंगे सरेंडर

दूसरी ओर, संदोआ पर हमला के मुख्य आरोपित अजविंदर सिंह बेईहारा और बचितर सिंह भाओवाल वारदात के कई दिन बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।  जबकि अजविंदर ने न्यूज चैनल को इंटरव्‍यू भी दे रहा है। एक न्‍यूज चैनल पर बातचीत में अजविंदर ने कहा कि वह संदोआ को पांच लाख रुपये देते हुए की वीडियो लेकर ही पुलिस के पास सरेंडर करेगा।

सूत्रों के अनुसार अजविंदर सिंह ने शुक्रवार शाम को एक चैनल में अपना पक्ष दिया।  उसने आरोप लगाया कि संदोआ के कहने पर खैहरा की सिफारिश से ही उसे सुरक्षा के लिए दो गनमैन मिले थे। बताया जाता है कि अजविंदर सिंह लगातार अपने नजदीकियों के संपर्क में है। वह खुद करीबियों और विश्वासपात्र लोगों को फोन कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.