Move to Jagran APP

आप विधायक पर हमले से राजनीति गर्माई, आप ने की सीबीआइ जांच की मांग

रूपनगर में अाम आदमी पार्टी के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर हमले से पंजाब में राजनीति गर्मा गई है। आप ने घटना की सीबीआइ जांच की मांग की है। शिअद ने विधायक की भी जांच की मांग की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 09:56 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 09:01 PM (IST)
आप विधायक पर हमले से राजनीति गर्माई, आप ने की सीबीआइ जांच की मांग
आप विधायक पर हमले से राजनीति गर्माई, आप ने की सीबीआइ जांच की मांग

जेएनएन, चंडीगढ़। रूपनगर में आम आदमी पार्टी के विधायक अमजीत सिंह संदाेआ पर हमले के मामले में राजनी‍ति गर्मा गई है। आम आदमी पार्टी ने घटना की सीबीआइ जांच कराने की मांग की है। पार्टी ने हमले के विरोध में धरना देने की घोषणा की है। शिरोमणि अकाली दल ने घटना को बेहद गंभीर बताया है और पूरे मामले की न्‍यायिक जांच कराने की मांग की है। शिअद ने कहा है कि पूरे मामले में आप विधायक संदाेआ की भूमिका के बारे में भी जांच होनी चाहिए।

loksabha election banner

शिअद ने कहा- घटना गंभीर, आप विधायक की भी हो जांच

 बता दें कि वीरवार को आप के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर रेत खनन माफिया के लोगों ने हमला कर दिया था और इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आम आदमी पार्टी ने इस घटना पर गहरा रोष व्‍यक्‍त किया है। आप ने ऐलान किया है कि हमले के खिलाफ रूपनगर में अगले सप्ताह धरना दिया जाएगा। इसमें अाप के प्रमुख नेता भी भाग लेंगे।

अाम आदमी पार्टी ने मांग की है कि पंजाब में अवैध रेत खनन की सीबीआइ जांच करवाई जाए। पार्टी ने कांग्रेस सरकार पर अवैध खनन को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। आप का कहना है कि इस मामले पर कांग्रेस और शिअद में मिलीभगत है। सरकार की शह के कारण ही रेत खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं।

व्हाइट पेपर लाए सरकार, सिद्धू की रिपोर्ट करे सार्वजनिक

आप के कार्यकारी प्रधान डा. बलबीर सिंह ने कहा कि अवैध रेत खनन की सीबीआइ जांच होनी चाहिए। आप की तरफ से रोपड़ में जिला व पुलिस प्रशासन के खिलाफ अगले सप्ताह धरना दिया जाएगा। इसके बाद पंजाब के अन्य जिलों में अवैध रेत खनन को लेकर सरकार को बेनकाब करने के लिए धरने दिए जाएंगे।

पार्टी नेता कंवर संधू, नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा, सर्वजीत कौर माणुके के साथ बलबीर ने मांग की कि हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाए। इसके अलावा अवैध रेत खनन मामले की सीबीआई से जांच करवाई जाए। सरकार इस पर व्हाइट पेपर लाए और स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की रिपोर्ट सार्वजनिक करे।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार बादल सरकार की तरह ही रेत माफियाओं के साथ हाथ मिलाकर सूबे में अवैध रेत खनन करवा रही है। अवैध खनन करने वालों को सरकार ने पुलिस की सुरक्षा भी उपलब्ध करवाई है। डीसी, एसएसपी शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

खैहरा ने आरोप लगाया कि पठानकोट व अजनाला में सबसे ज्यादा अवैध रेत खनन करवाया जा रहा है।  खैहरा व बलबीर सिंह ने कहा कि आप विधायक अमरजीत संदोआ का पीजीआइ में इलाज चल रहा है। अभी रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन उन्हें शरीर में अंदरूनी तौर पर काफी ज्यादा चोटें आई हैं। 

हमला गंभीर मामला, हमले में आप वर्कर भी शामिल : श्‍ािअद

दूसरी अोर, शिरोमणि अकाली दल ने संदोआ पर खनन माफिया द्वारा किए गए हमले को गंभीर मामला बताते हुए इसकी न्यायिक जांच की मांग की है। अकाली दल के प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि इस हमले की असली वजह सरकार को ढूंढनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वीडियो फुटेज से आशंका लगती है कि हमला आप समर्थकों ने किया है जो आप विधायक की तरफ से की जा वसूली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वहां खनन करने वालों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था कि आप विधायक लगातार उनसे पैसे ले रहा था। विधायक की पिटाई के दौरान भी हमलावरों ने यह बात कही है। वीडियो सबूतों से यह बात भी सामने आई है कि हमलों का नेतृत्व करन वाला व्यक्ति एक आप समर्थक और आप विधायक का पुराना दोस्त था। अकाली नेता ने कहा कि यह गंभीर सवाल है कि एक साल पहले जिस गांव के लोगों ने आप नेता को इतना समर्थन दिया था, अब उन्होंने उसे पीटा क्यों है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.