Move to Jagran APP

UAPA कानून पर पंजाब में सियासी घमासान, अमरिंदर व सुखबीर बादल का एक-दूसरे पर हमला

पंजाब में अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट पर पंजाब की राजनीति में घमासान मच गया है। इस पर सीएम अमरिंदर सिंह और सुखबीर बादल ने एक-दूसरे पर हमला किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 08:12 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 01:53 PM (IST)
UAPA कानून पर पंजाब में सियासी घमासान, अमरिंदर व सुखबीर बादल का एक-दूसरे पर हमला
UAPA कानून पर पंजाब में सियासी घमासान, अमरिंदर व सुखबीर बादल का एक-दूसरे पर हमला

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल पर कड़ा हमला किया है। उन्‍हाेंने कहा कि सुखबीर बादल धमकी न दें। वह पंजाब के नौजवानों को पुलिस के खिलाफ भड़का कर अलगाववादी ताकतों के हाथों की कठपुतली न बनाएं। उधर, सुखबीर सिंह बादल ने कैप्‍टन अमरिंदर पर पलटवार किया। सुखबीर ने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी वाली मानसिकता न दिखाएं।

loksabha election banner

सीएम अमरिंदर का सुखबीर बादल पर हमला, कहा-  धमकी न दें, नौजवानों को भड़काने से बात लाएं

अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट (यूएपीए) के अंतर्गत हाल ही में की गई गिरफ्तारियों पर सुखबीर की कथित धमकी पर कैप्टन ने कहा कि वह पंजाब और देश की एकता व अखंडता की रक्षा के लिए कानून के अनुरूप सभी तर‍ह के कदम उठाएंगे। उन्‍होंने कहा, सुखबीर की धमकियां मुझे लोगों की सुरक्षा यकीनी बनाने से पीछे नहीं हटा सकती। वह या तो यूएपीए के तहत गलत ढंग से हुई गिरफ्तारी का कोई मामला बताएं या अनावश्यक बयानबाजी न करें।

कैप्‍टन ने कहा कि किसी पर झूठे मामले का सवाल ही पैदा नहीं होता। सुखबीर को ध्यान में रखना चाहिए कि अकाली-भाजपा सरकार के समय पर इस एक्ट के अंतर्गत पंजाब में 60 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से 2010 में 19 और 2017 में 12 मामले थे। 225 लोगों में से 120 को बरी कर दिया गया।

उन्‍होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि शिअद अलगाववादी विचारधारा से जुड़े लोगों की पैरवी कर रहा है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के नापाक मंसूबों को देखते हुए सरकार कड़े कदम उठा रही है। कुछ ऐसी ताकतें हैं जो अलगाववादी विचारधारा को बढ़ावा दे गड़बड़ी करना चाहती हैं। सुखबीर बादल को यह पता होना चाहिए कि एसएफजे को भारत सरकार कने गैर-कानूनी संस्था घोषित किया है। इसके प्रमुख गुरपतवंत पन्नू को आतंकवादी घोषित किया गया है।

कैप्टन अमरिंदर भी इंदिरा वाली मानसिकता दोहराना चाहते हैं: सुखबीर

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इंदिरा गांधी वाली मानसिकता को दोहराना चाहते हैं। वह हर निर्दोष सिख युवा को संभावित आतंकवादी और राष्ट्रीय सुरक्षा एवं अखंडता के लिए खतरा बता रहे हैं। हम राज्य के विभिन्न समुदायों के बीच, विशेष रूप से हिंदुओं और सिखों के बीच कभी गलत भावना पैदा नहीं होने देंगे।

सुखबीर ने कहा कि बहादुर व देशभक्त सिख जनता को अवसरवादी कांग्रेस नेताओं से राष्ट्रवाद या देशभक्ति का सबक लेने की जरूरत नही है। कांग्रेस नेताओं ने इस देशभक्त कौम को राष्ट्र विरोधी रूप में पेश किया है। सुखबीर ने कहा कि शुरू में लगा कि शायद यह पुलिस के कुछ गुमराह तत्व हैं, जो दमन के पुराने तरीकों को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कैप्टन के बयान से यह साफ हो गया है कि वे किसके आशीर्वाद से काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री बरगाड़ी कांड का राजनीतिकरण न करें: चीमा

शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि बरगाड़ी बेअदबी मामले में यूथ कांग्रेस को जांच के बारे में सूचित करने के आदेश देकर सीएम इसका राजनीतिकरण न करें। ऐसा लगता है कि प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बेअदबी करने वाली डेरा समर्थक वीरपाल कौर का समर्थन बंद कर दिया है। अब पंजाब यूथ कांग्रेस को इस काम को संभालने के लिए तैनात किया गया है। चीमा ने सीए से पूछा कि यूथ कांग्रेस को रिपोर्ट करने के निर्देश कैसे जारी किए गए। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.