Move to Jagran APP

IPL-14 में मौके के इंतजार में चंडीगढ़ के खिलाड़ी, हरप्रीत, मनदीप, वैभव और प्रभसिमरन ने नहीं खेला एक भी मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 14वें सीजन में चंडीगढ़ के खिलाड़ी मौके की तलाश में है। शहर के प्रतिभावान खिलाड़ी हरप्रीत बराड़ मनदीप सिंह वैभव अरोड़ा और प्रभसिमरन ने अभी तक इस सीजन का एक भी मैच नहीं खेला है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 12:57 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 12:57 PM (IST)
IPL-14 में मौके के इंतजार में चंडीगढ़ के खिलाड़ी, हरप्रीत, मनदीप, वैभव और प्रभसिमरन ने नहीं खेला एक भी मैच
हरप्रीत बराड़, मनदीप सिंह, वैभव अरोड़ा और प्रभसिमरन (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, [वैभव शर्मा]। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 14वें सत्र में कई भारतीय युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके बीच कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इन खिलाड़ियों ने घरेलू टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन किया था। इनमें शहर के खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं। आइपीएल 14वें सीजन का आधा सत्र लगभग खत्म होने वाला है, लेकिन ये खिलाड़ी अभी तक डगआउट में ही बैठे दिखाई देते हैं।

loksabha election banner

इन खिलाड़ियों में वैभव अरोड़ा, हरप्रीत बराड़, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह के नाम शामिल हैं। वैभव अरोड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाड़ी हैं। हरप्रीत बराड़, मनदीप सिंह और प्रभसिमरन सिंह पंजाब किंग्स के साथ जुड़े हुए हैं। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अभी तक बिल्कुल निचले स्तर का रहा है।

रणजी सीजन में किया बेहतरीन प्रदर्शन

वैभव अरोड़ा ने 2019-20 में घरेलू क्रिकेट में पदार्पण किया था। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने पहला विकेट चेतेश्वर पुजारा का लिया था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वैभव अभी तक प्रथम श्रेणी के 8 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 29 विकेट लिए हैं। हाल ही में रणजी ट्रॉफी में उन्होंने अपने गेंद की धार दिखाई भी है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वैभव को जल्द ही मौका मिल सकता है। इसके अलावा टी-20 के 6 मैचों में 10 विकेट उनके नाम हैं। वैभव अरोड़ा ने हिमाचल प्रदेश की टीम से खेलते हुए रणजी के डेब्यू मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ हैट्रिक ली थी। 

प्रभसिमरन और हरप्रीत ने पिछले दो सत्रों में खेले तीन मैच

2019 में 4.8 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स ने प्रभसिमरन सिंह को खरीदा था। लेकिन उन्हें अभी तक टीम ने ज्यादा मौके नहीं दिए है। वर्ष 2019 से लेकर अभी तक के सत्र को मिलाकर प्रभसिमरन ने केवल तीन ही मैच खेले है, जबकि इस सत्र में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। प्रभसिमरन ने अभी तक खेले 23 टी-20 मुकाबलों में 33.50 की औसत से 603 रन बनाए है और वो विकेट कीपिंग भी कर सकते हैं। वहीं हरप्रीत बराड़ ने भी 2019 और 2020 आइपीएल सत्र में अभी तक केवल तीन ही मैच खेले है।

अनुभवी मनदीप सिंह भी अभी तक टीम से बाहर

पंजाब किंग्स के पास मनदीप सिंह के रूप में एक अनुभवी खिलाड़ी है लेकिन अभी तक टीम ने इन्हें इस सीजन में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया। मनदीप सिंह वर्ष 2010 से आइपीएल में खेल रहे हैं और उन्होंने अभी तक आइपीएल में 104 मैच खेले हैं। आइपीएल में मनदीप ने 22.12 की औसत और 124.26 की स्ट्राइक रेट से 1659 रन बनाए हैं और 16 बार नाबाद भी रहे हैं। मनदीप मिडिल ऑर्डर के साथ ओपनिंग भी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.