Move to Jagran APP

मोहाली में नाइट कर्फ्यू में खुले रहते हैं शराब के ठेके, महिलाएं बोलीं- सरकार ने घर-घर नौकरी नहीं दी पर शराब जरूर पहुंचाई

कोरोना संक्रमण के चलते मोहाली में नाइट कर्फ्यू लागू है। रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में शराब के ठेकों को छोड़ बाकि सभी दुकानें नौ बजे बंद करवा दी जाती हैं। इसके विरोध में लोगों का गुस्सा फुटने लगा है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 02:55 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 02:55 PM (IST)
मोहाली में नाइट कर्फ्यू में खुले रहते हैं शराब के ठेके, महिलाएं बोलीं- सरकार ने घर-घर नौकरी नहीं दी पर शराब जरूर पहुंचाई
मोहाली के सेक्टर-57 गुरु नानक रिहायशी इलाके में शराब का ठेका खोलने का विरोध करते लोग।

मोहाली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के तलते मोहाली में नाइट कर्फ्यू लागू है। रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में शराब के ठेकों को छोड़ बाकि सभी दुकानें नौ बजे बंद करवा दी जाती हैं। ऐसे में नाइट कर्फ्यू और शराब के ठेके खुलने के विरोध में लोगों का गुस्सा फुटने लगा है। मोहाली के सेक्टर-57 गुरु नानक रिहायशी इलाके में शराब के ठेके खोलने के विरोध में वीरवार को महिलाओं व स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए। ठेके के विरोध में कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए खूब नारेबाजी की। 

prime article banner

लोगों ने आरोप लगाया कि नियमों को ताक पर रख शराब के ठेके खोलने की अनुमति दी जा रही है। घर घर रोजगार देने का वायदा करने वाली पंजाब की कैप्टन सरकार ने नौकरी तो नहीं दी लेकिन घर घर शराब जरूर पहुंचाई जा रही है। प्रदर्शन कर रही महिला संगीता, राजविंदर कौर, सीमा ने कहा कि क्षेत्र में शराब का ठेका खोलने की जो अनुमति दी गई है उसे फौरन वापस लिया जाए। अगर प्रशासन ने ऐसा नहीं किया तो प्रदर्शन ओर तेज किया जाएगा।

उधर नाइट कर्फ्यू के चलते रात नौ बजे होटल व रेस्तरां सहित सभी दुकानें बंद होने के विरोध में जिले भर के होटलों के बेटर व अन्य स्टाफ एकत्रित होने लगा है। बीते बुधवार को जीरकपुर में प्रदर्शन के बाद मोहाली होटल एसोसिएशन ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है। होटल एसोसिशन के प्रधान डीके अरोड़ा ने कहा कि अगर कोरोना जीवन भर खत्म नहीं होगा तो क्या कर्फ्यू इसी तरह से चलता रहेगा। इस कर्फ्यू का सबसे ज्यादा असर होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों पर पड़ रहा है। होटल इंडस्ट्री पूरी तरह बर्बाद हो रही है। सरकार को नाइट कर्फ्यू के बारे में फिर से विचार करना चाहिए। इसे लेकर प्रशासन को ज्ञापन भी दिया जाएगा। अगर फिर भी कोई हल न निकला तो संघर्ष किया जाएगा। वहीं लोगों व दुकानदारों का कहना है कि नाइट कर्फ्यू सिर्फ लोगों को तंग करने के लिए लगाया जा रहा है। क्या दिन में कोरोना नहीं फैलता। नियम ऐसे बनाने चाहिए कि लोग उन्हें तोड़े तो जुर्माना लगाया जाए। नाइट कर्फ्यू कोई हल नहीं है।

यह भी पढ़ें: Night Curfew, Lockdown in Punjab: पूरे पंजाब में नाइट कर्फ्यू, सियासी सभाओं पर रोक, मॉल व दुकानों में भी पाबंदी

यह भी पढ़ें: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की बुलेट प्रूफ एंबुलेंस पर नया खुलासा, जानें कहां तैयार की गई

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.