Move to Jagran APP

कोरोना वायरस काे लेकर यूटी प्रशासन सर्तक, चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर होगी यात्रियाें की स्क्रीनिंग Chandigarh News

प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने बुधवार को कहा कि चीन से ट्रांसफर हो रहे कोरोना वायरस पर चौकसी बरतना बेहद जरूरी है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 09:40 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 09:40 AM (IST)
कोरोना वायरस काे लेकर यूटी प्रशासन सर्तक, चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर होगी यात्रियाें की स्क्रीनिंग Chandigarh News
कोरोना वायरस काे लेकर यूटी प्रशासन सर्तक, चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर होगी यात्रियाें की स्क्रीनिंग Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्पेशल स्क्रीनिंग के आदेश दिए गए हैं। एयरपोर्ट से आने वाले हर पैसेंजर की स्क्रीनिंग हो इसकी व्यवस्था करने के आदेश दिए गए हैं।

loksabha election banner

प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने बुधवार को यह आदेश अधिकारियों को दिए। बदनौर ने कहा कि चीन से ट्रांसफर हो रहे इस वायरस पर चौकसी बरतना बेहद जरूरी है। इसके लिए पंजाब में मोहाली प्रशासन एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग सिस्टम सेटअप कर टीम को तैनात करे। इंटरनेशनल एयरपोर्ट होने से अब विभिन्न देशों से यात्रियों का आना-जाना रहता है। इसलिए अब ध्यान रखना जरूरी है।

चीन के इस वायरस की यूएसए पहुंचने की खबरें भी आ रही हैं। इसी को देखते हुए प्रशासक बदनौर ने यूटी गेस्ट हाउस में कोऑर्डिनेशन कमेटी की मीटिंग में यह आदेश दिए। इस मीटिंग में चंडीगढ़ के अधिकारी तो थे ही पंजाब के चीफ सेक्रेटरी सहित अन्य अधिकारी भी पहुंचे थे।

भारत ने जारी की है यात्रा एडवाइजरी

चीन के वुहान शहर में वायरल न्यूमोनिया के प्रकोप को देखते हुए भारत ने चीन जाने वाले अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। भारत द्वारा जारी यात्रा चेतावनी में कहा गया कि चीन में संक्रामक नोवेल कोरोनावायरस का पता चला है। 11 जनवरी तक 41 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। बता दें कि वुहान के विश्वविद्यालयों के मेडिकल कॉलेजों में लगभग पांच सौ भारतीय छात्र पढ़ते हैं। हालांकि इनमें से अधिकांश चीनी नव वर्ष की छुट्टियों के चलते भारत आने के लिए निकले हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.