Move to Jagran APP

पारुषि प्रभाकर की शतकीय पारी ने चंडीगढ़ को मेघालय पर दिलाई बड़ी जीत, 170 रन से रौंदा

आंध्र प्रदेश स्थित कडपा में आयोजित बीसीसीआइ वुमंस-19 वनडे टूर्नामेंट में पारुषि प्रभाकर की शतकीय पारी की बदौलत चंडीगढ़ ने मेघालय को 170 रनों से हराया।

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 09:29 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 11:21 AM (IST)
पारुषि प्रभाकर की शतकीय पारी ने चंडीगढ़ को मेघालय पर दिलाई बड़ी जीत, 170 रन से रौंदा
पारुषि प्रभाकर की शतकीय पारी ने चंडीगढ़ को मेघालय पर दिलाई बड़ी जीत, 170 रन से रौंदा

चंडीगढ़, जेएनएन। आंध्र प्रदेश स्थित कडपा में आयोजित बीसीसीआइ वुमंस-19 वनडे टूर्नामेंट में पारुषि प्रभाकर की शतकीय पारी की बदौलत चंडीगढ़ ने मेघालय को 170 रनों से हराया। चंडीगढ़ ने तीन विकेट के नुकसान पर 268 रन में बनाए, जवाब में विपक्षी टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर मात्र 98 रन ही जुटा पाई। यह चंडीगढ़ की टूर्नामेंट में तीसरी जीत थी। चंडीगढ़ अब अगला मैच छह मार्च को मणिपुर के खिलाफ खेलेगा।

loksabha election banner

चंडीगढ़ ने दिया 268 रनों का टारगेट

इससे पूर्व चंडीगढ़ ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सिमरन जोहल और पारुषि प्रभाकर ने पहली विकेट के लिए 108 रन जोड़े। पारी के 24वें ओवर में मानसी की गेंद पर सिमरन जोहल 40 के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गई। इसके बाद मेहुल ने क्रीज पर डटी हुई बल्लेबाज पारुषि का साथ दिया। इस बार फिर पारुषि ने अपने धैर्य का परिचय दिया और 76 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि इसके बाद मेहुल ने ताबड़ तोड बल्लेबाजी करते हुए मात्र 51 गेंदों पर अर्ध शतक पूरा किया।

45वें ओवर तक विपक्षी गेंदबाजों पर हावी रहे दोनों बल्लेबाज

दोनों बल्लेबाज पारी के 45वें ओवर तक विपक्षी गेंदबाजों पर हावी रहे और 130 रनों की साझेदारी रची। 69 के निजी स्कोर पर एक रन चुराने के दौरान मेहुल अंकिता की सटीक थ्रो का शिकार हुई। 70 गेंदों की पारी में मेहुल ने नौ चौके जड़े। चंडीगढ़ ने दो विकेट के नुकसान पर 238 के स्कोर बनाया। पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर पारुषि प्रभाकर 110 के निजी स्कोर पर अंकिता द्वारा आउट हो गई। टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए। पारुषि ने अपने 110 गेंदों की पारी में 13 चौके जड़े।

मेघालय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक

मेघालय की टीम ने 98 रनों पर आउट हुई लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेघालय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और पारी की चौथी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज श्रुति (1) काशवी गौतम का शिकार हुई जिसके बाद पारी के 16वें ओवर में अनीता ने अंकिता को सात के निजी स्कोर पर रन आउट किया जिससे स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 15 रन हुआ। इसके बाद पारुषि ने गेंद थामी और 22वें ओवर में 68 गेंदों पर मात्र 11 रन पर खेल रही रुबी छेत्री को एलबीडब्यू आउट किया।

करमनप्रीत संधू ने पारी का सर्वाधिक स्कोर जड़ चुकी सैनशिचा (31) को पुष्पिंदर कौर द्वारा कैच लपकवाया और टीम स्कोर का सात विकेट के नुकसान पर 82 किया। पारी के अंतिम क्षणों में काशवी ने एम लिंगदोह (0) और शिवाली ने जेलिन मारक को शून्य पर आउट कर मेघालय की टीम को निर्धारित पचास ओवर्स में नौ विकेट के नुकसान पर 98 रनों पर रोका। 21 रनों की एवज में तीन विकेट चटका कर कप्तान काशवी गौतम सबसे सफलतम गेंदबाज रही।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.