Move to Jagran APP

पंजाब में पार्टी के सरदार नवजोत सिंह सिद्धू, सरकार के चरणजीत सिंह चन्नी, रणदीप सुरजेवाला ने दिए संकेत

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने स्पष्ट संकेत दिए कि पंजाब में पार्टी के सरदार नवजोत सिंह सिद्धू होंगे जबकि सरकार के चरणजीत सिंह चन्नी। चन्नी के रिश्तेदार के घर ईडी की रेड पर सुरजेवाला ने टिप्पणी की जबकि सिद्धू मौन रहे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:38 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:39 AM (IST)
पंजाब में पार्टी के सरदार नवजोत सिंह सिद्धू, सरकार के चरणजीत सिंह चन्नी, रणदीप सुरजेवाला ने दिए संकेत
चरणजीत सिंह चन्नी व नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब माडल पर मोहर लगा दी है। साथ ही उन्होंने इस बात के भी संकेत दे दिए कि सरकार के सरदार चरणजीत सिंह चन्नी ही है। सुरजेवाला का कहना है ‘पार्टी के सरदार नवजोत सिंह सिद्धू हैं और सरकार के सरदार चरणजीत सिंह चन्नी।’

loksabha election banner

दोनों नेताओं ने पंजाब कांग्रेस भवन में संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पंजाब माडल की बातें दोहराई, जिस पर रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी सहमति जताई। कांग्रेस भवन में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे के खिलाफ हुई ईडी की कार्रवाई को लेकर कहा कि ईडी का मतलब है इलेक्शन डिपार्टमेंट। सुरजेवाला ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री व उनके रिश्तेदार का किसी एफआइआर के साथ कोई लेना-देना नहीं है।

सुरजेवाला भले ही चन्नी का पक्ष ले रहे हों, लेकिन उनके साथ बैठे नवजोत सिंह सिद्धू ने ईडी की छापेमारी को लेकर कोई भी कमेंट्स नहीं किया। आमतौर पर रेत खनन के मुद्दे को उठाने वाले नवजोत सिद्धू ने दूसरे दिन भी चुप्पी साधे रखी। कांग्रेस भवन में सिद्धू ने एक बार फिर अपने पंजाब माडल पर चर्चा की, लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री के भांजे पर हुई कार्रवाई पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि देश के किसान व मजदूरों के साथ केंद्र सरकार ने विश्वासघात किया है। सरकार ने आमदनी दोगुणी करने की बात की थी, लेकिन आमदनी तो दोगुणी हुई नहीं, पर दर्द जरूर सौ गुणा बढ़ गया। इस विषय पर दोनों ही नेताओं ने एक बुकलेट भी जारी की।

सुरजेवाला ने कहा कि जब कृषि कानून लाया गया तब अकाली साथ थे। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने तो इसको लेकर अपने राज्य भी कानून भी बना दिया। सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानी पर भी जीएसटी लगा दिया। कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी है। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उनके पास पंजाब के विकास के लिए माडल है। उन्होंने कहा कि अगर अन्य दलों के पास भी ऐसा माडल हो तो बताएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.