Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में सेक्टर-52 व 56 में प्री फेब शेल्टर हटने से खाली हुई जमीन पर बनेगा पार्क और स्पोट्र्स कांप्लेक्स

Chandigarh News वीरवार को एडवाइजर मनोज परिदा ने सेक्टर-52 और 56 प्री फेब शेल्टर्स का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने दोनों जगह के एरिया काउंसलर से बात की। साथ ही इस एरिया पर डेवलपमेंट की फ्यूचर प्लानिंग पर राय पूछी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 08:35 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 08:35 AM (IST)
चंडीगढ़ में सेक्टर-52 व 56 में प्री फेब शेल्टर हटने से खाली हुई जमीन पर बनेगा पार्क और स्पोट्र्स कांप्लेक्स
प्री फेब शेल्टर और मलोया कांप्लेक्स का दौरा करने पहुंचे एडवाइजर मनोज परिदा लोगों से बात करते हुए।

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-52 और 56 में प्री फेब शेल्टर को ढहाने के बाद खाली हुई जमीन पर पार्क और स्पोट् र्स कांप्लेक्स बनाने की तैयारी हो गई है। शेल्टर वासी पूरी तरह से जब मलोया सीएचबी कैंपस में शिफ्ट होंगे तो यहां खूबसूरत पार्क और स्पोट् र्स कांप्लेक्स डेवलप किया जाएगा। हालांकि अभी यह फाइनल किया जाएगा। वीरवार को एडवाइजर मनोज परिदा ने सेक्टर-52 और 56 प्री फेब शेल्टर्स का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने दोनों जगह के एरिया काउंसलर से बात की। साथ ही इस एरिया पर डेवलपमेंट की फ्यूचर प्लानिंग पर राय पूछी। सेक्टर-52 की काउंसलर चंद्रवति शुक्ला ने कहा कि उनके एरिया में स्पोट्र्स कांप्लेक्स नहीं है। इसलिए इस खाली हुई जमीन पर स्पोट् र्स कांप्लेक्स बनने से पूरे एरिया को फायदा होगा।

loksabha election banner

बच्चों काे प्रोफेशनल स्पोट् र्स के लिए तैयार किया जा सकेगा। जबकि सेक्टर-56 के काउंसलर सतीश कैंथ ने कहा कि खाली जमीन पर पार्क बनाया जाए। यहां कोई पार्क नहीं है। पार्क में झूले लगाए जाएं। एडवाइजर मनोज परिदा ने कैंथ से कहा कि वह इस बारे में तुरंत चीफ कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट देबेंद्र दलाई से बात कर लें। एडवाइजर ने कैंथ से कहा कि वह अपने फंड या नगर निगम के जरिए यहां पार्क बना लेंगे तो इस पर कैंथ नेे जवाब दिया कि एमसी के पास फंड की कमी है। प्रशासन ही पार्क बनाकर दे।

जिन्हें नहीं फ्लैट मिलेगा एक और मौका

रीलोकेशन सर्वे पूरा होने के बाद फाइनल लिस्ट पर क्लेम और आब्जेक्शन मांगे जाएंगे। पहले से गठित कमेटी फ्लैट के लिए अन्य अपील भी स्वीकार करेगी। नियमों अनुसार अगर कोई योग्य मिलता है तो अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग स्कीम के तहत उन्हें भी फ्लैट दिए जाएंगे। एडवाइजर मनोज परिदा ने प्री फेब शेल्टर में लोगों की फरियाद सुनने के बाद यह आदेश दिए। दिसंबर के आखिर तक सभी शेल्टर वासियों को मलोया कांप्लेक्स में शिफ्ट कर दिया जाएगा। एडवाइजर ने अधिकारियों को आदेश दिए कि शिफ्टिंग प्रोसेस में लोगों को कम से कम परेशानी हो इस पर काम किया जाए।

मलोया शिफ्ट हुए रेजिडेंट्स का जाना हाल

एडवाइजर मलोया में 15 दिन से शिफ्ट हो चुके शेल्टरवासियों का हाल जानने भी पहुंचे। इस दौरान लोगों ने प्रशासन का आभार जताया। एडवाइजर ने रेजिडेंट्स से हेल्थ एंड हाइजीन पर ध्यान देने के साथ बढ़िया कैंपस में बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देने के लिए कहा। फ्लैट में बिजली, पानी व दूसरी जो भी दिक्कत परेशानी है। उन्हें तुरंत दूर करने के निर्देश एडवाइजर ने दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.