Move to Jagran APP

चंडीगढ़ एस्टेट आफिस में एप्लीकेशन जमा करवाने के लिए आनलाइन सुविधा शुरू, काम लेट हुआ तो अधिकारियों की होगी जवाबदेही

ऑनलाइन सर्विसेज के लिए एप्लीकेशन डेवलप की गई है। सभी एप्लीकेशन आनलाइन मिलने पर इन पर काम भी ऐसे ही होगा। सिटीजन को उसकी एप्लीकेशन का स्टेटस हर स्तर पर फोन पर एसएमएस के जरिए मिलता रहेगा। आनलाइन लॉगइन कर भी वह इसका स्टेटस जान सकता है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 01:38 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 01:38 PM (IST)
चंडीगढ़ एस्टेट आफिस में एप्लीकेशन जमा करवाने के लिए आनलाइन सुविधा शुरू, काम लेट हुआ तो अधिकारियों की होगी जवाबदेही
एप्लीकेशन को ऑनलाइन जमा कराने के लिए एस्टेट आफिस में अलग से सेंटर सेटअप किया गया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। ऑनलाइन सर्विसेज शुरू होने के बाद एस्टेट आफिस में बुधवार को पहली एप्लीकेशन जमा की गई। एप्लीकेशन को ऑनलाइन जमा कराने के लिए एस्टेट आफिस में अलग से सेंटर सेटअप किया गया है। ताकि जो लोग आनलाइन एप्लीकेशन जमा नहीं करा सकते हैं, वे इस सेंटर पर आकर सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

loksabha election banner

पहली एप्लीकेशन ऑनलाइन जमा कराते समय एस्टेट आफिसर मनदीप सिंह बराड़, असिस्टेंट इस्टेट आफिसर हरजीत सिंह संधू मौजूद रहे। उन्होंने पहले दिन मौके पर मौजूद रहकर एस्टेट आफिस की आनलाइन सेवाओं का जायजा भी लिया। आनलाइन सर्विसेज शुरू होने से अब एस्टेट आफिस के काम घर बैठे ही हो जाएंगे। एईओ हरजीत सिंह संधू ने कहा आनलाइन सर्विसेज शुरू होने से सीधा लोगों को इसका लाभ मिलेगा। आनलाइन सिस्टम से सभी अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी। अगर किसी भी व्यक्ति के काम में देरी होती है, उस पर वरिष्ठ अफसरों की निगरानी होगी। इस सिस्टम से पारदर्शिता और भ्रष्टाचार खत्म होगा।

पहले लोगों को हर प्रकार की एप्लीकेशन जमा कराने या एनओसी लेने के लिए इस्टेट आफिस के धक्के खाने पड़ते थे। लेकिन अब एस्टेट ऑफिस की वेबसाइट https://estateoffice.chd.gov.in/  पर जाकर सभी सेवाओं का घर बैठे लाभ लिया जा सकता है। ऑनलाइन सर्विसेज के लिए एप्लीकेशन डेवलप की गई है। सभी एप्लीकेशन आनलाइन मिलने पर इन पर काम भी ऐसे ही होगा। सिटीजन को उसकी एप्लीकेशन का स्टेटस हर स्तर पर फोन पर एसएमएस के जरिए मिलता रहेगा। आनलाइन लॉगइन कर भी वह इसका स्टेटस जान सकता है। 

पहले फेज में यह ऑनलाइन सर्विस हुई शुरू

रजिस्टर्ड सेल/गिफ्ट/एक्सचेंज/फेमिली ट्रांसफर डीड में ऑनरशिप ट्रांसफर

रजिस्टर्ड सेल/गिफ्ट/एक्सचेंज/फेमिली ट्रांसफर डीड में रजिस्टर्ड डीड ऑफ ट्रांसफर के जरिए लीज राइट्स ट्रांसफर करना 

रजिस्टर्ड सेल/गिफ्ट/एक्सचेंज/फेमिली ट्रांसफर डीड में लीज राइट्स ट्रांसफर के लिए एनओसी

नाे ड्यू सर्टिफिकेट जारी करना

अपडेटिड अपनी प्रॉपर्टी को जानना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.