Move to Jagran APP

पहले अपने ही दूसरे कार्ड में गलती से ट्रांसफर हुए 9500 रुपये, वापस पाने के चक्कर में लगा एक लाख का चूना

चंडीगढ़ में अकाउंट में पैसे भेजने के चक्कर में अपने ही दूसरे बैंक के कार्ड में गलती से पैसे ट्रांसफर होने के बाद अज्ञात ने वापस करने करवाने का झांसा देकर व्यक्ति से एक लाख रुपये की ठगी हो गई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 07:37 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 07:37 AM (IST)
पहले अपने ही दूसरे कार्ड में गलती से ट्रांसफर हुए 9500 रुपये, वापस पाने के चक्कर में लगा एक लाख का चूना
चंडीगढ़ में व्यक्ति से एक लाख रुपये की ठगी हुई है।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में अकाउंट में पैसे भेजने के चक्कर में अपने ही दूसरे बैंक के कार्ड में गलती से पैसे ट्रांसफर होने के बाद अज्ञात ने वापस करने करवाने का झांसा देकर व्यक्ति से एक लाख रुपये की ठगी हो गई। पीड़ित सेक्टर-49 ए के रहने वाले बलदेव राज की शिकायत के आधार पर जांच के बाद संबंधित थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता बलदेव राज ने बताया कि वह परिवार के साथ रहता है। उसने अपने अकाउंट से मंथली अमाउंट 9500 रुपये ट्रांसफर किया। गलती से पैसा उसके सिटी बैंक कार्ड में चला गया।

loksabha election banner

सिटी बैंक में बात करने पर जानकारी मिली कि पैसे आए हैं, जो जल्द ही वापस हो जाएंगे। बाद में सिटी बैंक की तरफ से जवाब मिली कि पैसे फोन-पे में भेजा जा चुका है। फोन-पे से संबंधित अधिकारी से बात करने पर उन्होंने पैसे आने से इनकार कर दिया। जिसके बाद स्टेट बैंक आफ इंडिया में संपर्क किया। जिसके बाद फोन-पे वाला नंबर निकालने पर गलत निकला। जिस पर संपंर्क करने पर अज्ञात ने बताया कि आपके पैसे आये है। जिसे वापस लेने के लिए अपने अकाउंट से अंतिम चार नंबर और एक मैसेज मिलने पर बताना होगा। अकाउंट के चार नंबर बताने के 30 सेकेंड बाद एक मैसेज मिला। जिसे अज्ञात व्यक्ति से झांसा करने पर अकाउंट से 50-50 हजार रुपये ट्रांसफर हो गये। जिसकी शिकायत एसबीआइ और संबंधित सेक्टर-49 थाना पुलिस को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.