Move to Jagran APP

फाइनेंसर की शिकायत पर एयरफोर्स कर्मी पर केस दर्ज करने की धमकी, 10 हजार रिश्वत लेता एएसआइ काबू

जिसके बाद सीबीआइ टीम एक प्राइवेट फाइनेंसर की शिकायत पर केस दर्ज करने की धमकी देकर रिश्वत मांगने वाले गिरफ्तार एएसआइ हरभजन सिंह को सेक्टर-32 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में लेकर पूछताछ करने लेकर गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 11:19 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 11:19 PM (IST)
फाइनेंसर की शिकायत पर एयरफोर्स कर्मी पर केस दर्ज करने की धमकी, 10 हजार रिश्वत लेता एएसआइ काबू
फाइनेंसर की शिकायत पर एयरफोर्स कर्मी पर केस दर्ज करने की धमकी, 10 हजार रिश्वत लेता एएसआइ काबू

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़

loksabha election banner

सीबीआइ ने थ्री बीआरडी सेक्शन, एयरफोर्स के जवान पर केस दर्ज करने की धमकी देकर रिश्वत लेने वाले सेक्टर-34 थाने में तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को सोमवार शाम सेक्टर-32 स्थित निर्माण सिनेमा के समीप 10 हजार रूपये लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद सीबीआइ टीम एक प्राइवेट फाइनेंसर की शिकायत पर केस दर्ज करने की धमकी देकर रिश्वत मांगने वाले गिरफ्तार एएसआइ हरभजन सिंह को सेक्टर-32 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में लेकर पूछताछ करने लेकर गई। जवान धर्मपाल की शिकायत पर गिरफ्तार एएसआई को सीबीआइ मंगलवार जिला अदालत में पेश करेगी। एसएसपी ने भी आरोपित सस्पेंड करने के आदेश दे दिए है। सीबीआइ ने में दी अपनी शिकायत में धर्मपाल ने बताया कि वह थ्री बीआरडी सेक्शन, एयरफोर्स में एचआरके के पद पर तैनात है। उसने बेटे की शादी के लिए नवंबर 2018 में मित्तल फाइनेंसर से तीन लाख 20 हजार रुपये पांच फीसद ब्याज पर लिया था। वह मित्तल फाइनेंसर को 16-16 हजार की 29 किश्तें कर अक्टूबर 2020 तक चार लाख 64 हजार रुपये दे चुका है। हालांकि फाइनेंसर ने उसे किस्तों की कोई भी रसीद नही दी थी। इसके बाद नवंबर 2020 को उसे सेक्टर-34 पुलिस स्टेशन में तैनात एएसआई हरभजन सिंह ने कॉल कर बताया कि उसके खिलाफ शिकायत आई है। एएसआई ने उसे सेक्टर 32 स्थित निर्माण सिनेमा पर बुलाकर वहा से फाइनेंसर के ऑफिस में ले गया। वहां एएसआइ ने धमकी दी कि उसके खिलाफ केस दर्ज होगा और जिसके बाद उसकी सभी रिटायरमेंट के बेनिफिट रुक जायेगा। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने कहा कि वह 30 अप्रैल 2021 को रिटायर होने पर फाइनेंसर को पांच लाख दे देगा। वहीं, एएसआई ने केस ना दर्ज करने के एवज में दस हजार रुपये मांगकर ले लिया। इसके बाद एएसआई ने चार फरवरी 2021 को कॉल कर कहा कि फाइनेंसर ने उसके खिलाफ दूसरी बार शिकायत दी है। इस बहाने उसे दोबारा निर्माण सिनेमा बुलाकर केस दर्ज करने का दबाव आने का हवाला दिया। इससे बचने के लिए 50 हजार रुपये मित्तल को और 20 हजार रुपये उसे देने होंगे। 9 फरवरी 2021 को एएसआई ने शिकायतकर्ता को फिर से बुलाकर उसकी जेब से तीन हजार रुपये निकाल लिया और बाकि के 17 हजार रुपये जल्द देने को बोल दिया। इस पर उसने मामले की शिकायत सीबीआइ को दी। सीबीआइ ने ट्रैप लगाकर 10 हजार रूपये लेते एएसआइ हरभजन को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। - 29 जून 2020 को सीबीआइ टीम ने मनीमाजरा थाना की तत्कालीन प्रभारी इंस्पेक्टर जसविदर कौर को पांच लाख रिश्वतकांड में गिरफ्तार किया था।

- जनवरी 2019 की शाम हल्लोमाजरा में एक कबाड़ी की दुकान पर ट्रैप के दौरान सीबीआइ अधिकारी के पैर पर गाड़ी चढ़ाकर सेक्टर-31 थाने का तत्कालीन एडिशनल एसएचओ सब इंस्पेक्टर राजवीर सिंह भाग गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.