This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पंजाब में कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ा रहे अफसर, फोन कर पूछ रहे हालचाल

पंजाब में कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने एडीजीपी और आइजीपी रैंक के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है।

Kamlesh BhattMon, 07 Sep 2020 11:16 AM (IST)
पंजाब में कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ा रहे अफसर, फोन कर पूछ रहे हालचाल

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए अग्रिम पंक्ति में तैनात पुलिस मुलाजिम और अधिकारी खुद इसकी चपेट में आ रहे हैं। ऐसे मुलाजिमों का हौसला बढ़ाने की कमान एडीजीपी और आइजीपी रैंक के अधिकारियों ने संभाल रखी है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने इन्हें विशेष आदेश दिए हैं कि अपने मुलाजिमों का लगातार मनोबल बढ़ाएं। इसी के तहत उक्त अधिकारी कोरोना पीडि़त मुलाजिमों को फोन कर उनका मनोबल तो बढ़ा ही रहे हैं, साथ ही उनके जल्द स्वस्थ होने की भी कामना कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार अब भी राज्य के 1500 से ज्यादा मुलाजिम और अधिकारी इसकी चपेट में हैं। वे अलग-अलग अस्पतालों में या घरों में क्वारंटाइन होकर अपना इलाज करवा रहे हैं। यही नहीं मुलाजिमों के करीब 32 पारिवारिक मेंबर पॉजिटिव हैं।

डीएसपी समेत 20 मुलाजिमों की कोरोना से हो चुकी है मौत 

राज्य में एक डीएसपी समेत कुल 20 अधिकारियों/कर्मचारियों ने पिछले दिनों कोरोना वायरस की रोकथाम के दौरान फ्रंट लाइन योद्धाओं के तौर पर लड़ते हुए अपनी जान दी है। इस बीमारी से ठीक हुए 20 से अधिक पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों ने अपनी मर्जी से ब्लड प्लाज्मा दान किया है और 100 से अधिक अन्य लोगों ने भी समाज की भलाई के लिए ऐसा करने की पेशकश की है।

आंकड़ों पर एक नजर

कुल संक्रमित मुलाजिम 3803

स्वस्थ हुए 2186 (57 फीसद) उपचाराधीन मुलाजिम 1597

(38 गजटेड और 21 एसएचओ शामिल हैं)

लगातार बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा

बता दें, पंजाब में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इस दौरान पहली बार सबसे ज्यादा 1906 लोग संक्रमित पाए गए और 61 लोगों की मौत भी दर्ज की गई। राहत की बात यह है कि रविवार को 1606 लोग कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा भी 45, 455 पहुंच गया है।

 

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!