Move to Jagran APP

चंडीगढ़ भाजपा कार्यालय का घेराव करने जा रहे एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं पर पुलिसिया कहर, लाठीचार्ज और वाटर कैनन से खदेड़ा

बेरोजगारी के विरोध में चंडीगढ़ में एनएसयूआइ ने प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा कार्यालय के घेराव करने जा रहे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने वाटर कैनन और लाठीचार्ज किया। इस प्रदर्शन में चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला भी शामिल थे।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 01:56 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 02:06 PM (IST)
चंडीगढ़ भाजपा कार्यालय का घेराव करने जा रहे एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं पर पुलिसिया कहर, लाठीचार्ज और वाटर कैनन से खदेड़ा
भाजपा कार्यालय की तरफ जाने से एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं को बेरिकेडिंग कर रोकती चंडीगढ़ पुलिस।

चंडीगढ़, जेएनएन। नौकरी दो वरना हमारी डिग्री वापस ले लो। ऐसे नारे लगाते हुए भाजपा कार्यालय सेक्टर-33 की तरफ कूच कर रहे नेशनल यूनियन स्टूडेंट ऑफ इंडिया (एनएसयूआइ) के कार्यकर्ताओं को चंडीगढ़ पुलिस ने रोकने की कोशिश की। लेकिन जब वह नहीं रुके तो पुलिस को उनपर पानी की बौछारें और बल प्रयोग करना पड़ा।

loksabha election banner

सेक्टर- 34 में नेशनल यूनियन स्टूडेंट ऑफ इंडिया के स्टूडेंट्स राष्ट्रीय प्रेसिडेंट नीरज कुंदन और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च के साथ सेक्टर-33 स्थित भाजपा कार्यालय कमलम की तरफ से बढ़ रहे थे। इन्हें रोकने के लिए पुलिस बल ने पहले वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और उसके बाद स्टूडेंट्स को आगे बढ़ने से रोकने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। 

प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जताया रोष

नेशनल यूनियन स्टूडेंट ऑफ इंडिया के स्टूडेंट्स ने नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री का विरोध किया और कहा कि जुमला नहीं नौकरी चाहिए। नीरज ने बताया कि हमारा प्रयास केंद्र सरकार को युवाओं की तरफ ध्यान दिलाने का है। युवा पढ़ाई करने के बावजूद बेरोजगार बैठे हैं, उन्हें नौकरी देने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है। जो सरकारी नौकरियां और सरकारी विभाग हैं उनका भी प्राइवेटाइजेशन किया जा रहा है जो कि पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को बेरोजगारी पर युवाओं के सवालों का जबाव देना होगा।

युवाओं के लिए संघर्ष करना अनिवार्यः सुभाष चावला

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला ने बताया कि युवाओं के लिए संघर्ष करने की जरूरत है। यदि आज संघर्ष न किया गया तो आने वाली पीढ़ियां कभी माफ नहीं करेंगी। यदि युवाओं को आज नौकरी नहीं मिली तो देश कभी विकास नहीं कर सकता। रोजगार मांग रहे युवाओं ने एक डिग्री और डिप्लोमा हासिल करने के लिए लाखों खर्च किए हैं, यदि समय पर नौकरी न मिली तो उसका कोई फायदा नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.