Move to Jagran APP

मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 29100 कनेडियन डॉलर के साथ एनआरआइ पकड़ा

इंटरनेशनल एयरपोर्ट मोहाली पर पहली बार ऐसा हुआ है कि पुलिस ने एक शख्स से उसके सूटकेस में रखे 29100 कैनेडियन डॉलर पकड़े हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 08:56 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 02:44 PM (IST)
मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 29100 कनेडियन डॉलर के साथ एनआरआइ पकड़ा
मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 29100 कनेडियन डॉलर के साथ एनआरआइ पकड़ा

 मोहाली, जासं : इंटरनेशनल एयरपोर्ट मोहाली पर पहली बार ऐसा हुआ है कि पुलिस ने एक शख्स से उसके सूटकेस में रखे 29,100 कैनेडियन डॉलर पकड़े हैं। इसकी कीमत 15 लाख रुपये बताई जा रही है। डीएसपी इंटरनेशनल एयरपोर्ट हरसिमरन बल ने बताया कि शख्स की पहचान सेक्टर-38 निवासी हरमोहन ग्रेवाल के रूप में हुई है। पुलिस ने डीडीआर दर्ज कर उसको इनकम टैक्स की टीम के हवाले कर दिया है। जिक्रयोग है कि दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी हुई है। इस दौरान 50 हजार से ज्यादा कैश कैरी नहीं किया जा सकता। 

loksabha election banner

दिल्ली से मोहाली पहुंचा था हरमोहन

डीएसपी बल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली से मोहाली आने वाले इंडिगो की दोपहर सवा दो बजे की फ्लाइट में एक शख्स काफी मात्रा में पैसे लेकर आ रहा है। सूचना मिलते की डीएसपी ने ट्रैप लगाया और जैसे ही दिल्ली से फ्लाइट मोहाली उतरी तो टर्मीनल के पास हरमोहन ग्रेवाल को बाहर निकलते समय पकड़ लिया गया। उनके सूटकेस की तलाशी ली गई तो उसमें एक शर्ट के बीच छुपाए हुए कैनेडियन डॉलर मिल गए। इसमें तीन 50-50 और एक 100 व उसके अतिरिक्त 4100 डॉलर का बंडल बनाकर छिपाया हुआ था।

 बोला कोई केस चल रहा है, एडवोकेट की देनी थी फीस

डीएसपी बल ने बताया कि पुलिस ने तुरंत डॉलर कब्जे में लेकर इनकम टैक्स को सूचित किया। मौके पर इनकम टैक्स की टीम पहुंची और ग्रेवाल से डॉलर कब्जे में ले लिए। पूछताछ में ग्रेवाल ने बताया कि उसका चंडीगढ़ में कुछ प्रॉपर्टी का केस चल रहा है। उसको लेकर ही वह कनाडा से स्पेशल अपने एडवोकेट को फीस देने के लिए आया था। गत दिवस वह कनाडा से दिल्ली पहुंचा था और आज वह इंडिगो फ्लाइट में मोहाली पहुंचा था।

 हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.