Move to Jagran APP

Navjot Singh Sidhu: अब एक ही जेल में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे मजीठिया और नवजोत सिंह सिद्धू

Navjot Singh Sidhu पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के बीच सियासी मैदान में खूब भिड़ंत होती रही है। अब दोनोंं एक ही जेल में आमने सामने होंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 08:42 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 09:14 AM (IST)
Navjot Singh Sidhu: अब एक ही जेल में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे मजीठिया और नवजोत सिंह सिद्धू
बिक्रम सिंह मजीठिया और नवजोत‍ सिंह सिद्धू। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, [कैलाश नाथ]। Navjot Singh Sidhu vs Bikram Singh Majithia: इसे संयोग कहें या नियति, विधानसभा के सभागार से लेकर विधानसभा चुनाव और सियासी मैदान में जो दो नेता एक दूसरे को चुनौती देते थे वह अब जेल में भी आमने-सामने होंगे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को पटियाला की उसी जेल में जाना होगा जहां पर ड्रग्स मामले में अकाली दल के पूर्व विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया बंद हैं।  विधानसभा चुनाव के बाद अब सिद्धू की मजीठिया से मुलाकात जेल में ही होगी।

loksabha election banner

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू देते थे मजीठिया को जेल भेजने की घुड़की, अब खुद भी होंगे साथ

सिद्धू और मजीठिया का विवाद बहुत पुराना है। दोनों ही अमृतसर जिले से चुनाव लड़ते रहे हैं। विधानसभा में भी दोनों ही नेता एक दूसरे के खिलाफ खासे आक्रामक होते रहे हैं। मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स मामले में केस दर्ज करने को लेकर सिद्धू ने पिछली कांग्रेस सरकार पर खासा दबाव बनाया था।

यह भी पढ़ें: Navjot Singh Sidhu: नवजोत सिद्धू को बड़ा झटका, SC ने 34 साल पुराने केस में एक साल सश्रम कैद की सजा सुनाई, दी यह प्रतिक्र‍िया

कांग्रेस सरकार द्वारा केस दर्ज किए जाने के बाद मजीठिया ने विधानसभा चुनाव में सिद्धू को चुनौती देने के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र मजीठा को छोड़कर अमृतसर पूर्वी हलके से चुनाव लड़ा। इस हलके से नवजोत सिंह चुनाव लड़ते थे। मजीठिया के अमृतसर पूर्वी से चुनाव लड़ने के कारण यह मुकाबला खासा रोचक हो गया था। इस चुनाव में दोनों ही नेता पहली बार चुनाव हारे।

चुनाव परिणाम के बाद कोर्ट के फैसले के मुताबिक मजीठिया को जेल जाना पड़ा। इस समय वह पटियाला की सेंट्रल जेल में बंद हैं। अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को भी वहीं जाना होगा। राजनीतिक रूप से एक दूसरे के धुर विरोधी रहे मजीठिया और सिद्धू को समय ने एक बार फिर मिलवा दिया है। यह अलग बात है कि इस बार दोनों ही एक साथ जेल में रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Sidhu Road Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू के पास अब क्यूरेटिव पिटीशन ही अंतिम विकल्प, कानूनविदों की राय अलग-अलग

उल्लेखनीय है कि दोनों ही नेताओं में शुरू से ही वाकयुद्ध चलता रहा है। सिद्धू जहां मजीठिया को नशे का तस्कर कह कर बुलाते थे, वहीं मजीठिया सिद्धू को ठोको ताली कह कर तंज कसा करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.