Move to Jagran APP

विवादित जमीन को ठेके पर देने का आरोपित आलमजीत मान गिरफ्तार

विवादित जमीन का एग्रीमेंट कर उसे ठेके पर देने के मामले में नामजद आलमजीत सिंह मान को वीरवार को जीरकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित को चंडीगढ़ से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तारी डाली गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:09 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:09 PM (IST)
विवादित जमीन को ठेके पर देने का आरोपित आलमजीत मान गिरफ्तार
विवादित जमीन को ठेके पर देने का आरोपित आलमजीत मान गिरफ्तार

जासं, जीरकपुर : विवादित जमीन का एग्रीमेंट कर उसे ठेके पर देने के मामले में नामजद आलमजीत सिंह मान को वीरवार को जीरकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित को चंडीगढ़ से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तारी डाली गई है। साथ ही उसे डेराबस्सी कोर्ट में पेश किया गया। इस बीच पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे एक दिन के रिमांड पर लिया है। मामले में आलमजीत सिंह मान सहित उसके पुत्र व एक अन्य आरोपित हरभजन सिंह निवासी गांव सिघपुरा के खिलाफ 23 मई 2021 को केस दर्ज कराया गया था।

loksabha election banner

सभी आरोपितों के खिलाफ शिकायतकर्ता सेक्टर-4 पंचकूला निवासी अमित नंदा की शिकायत पर आइपीसी की धारा 447, 511, 406, 420 व 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया था। एसएचओ ओंकार सिंह बराड़ ने बताया कि आरोपित से रिमांड के दौरान पूछताछ जारी है।

पुलिस को दिए बयान में अमित नंदा ने बताया था कि उनका कंस्ट्रक्शन का काम है। उनकी फर्म एमएमडी इंफ्रास्ट्रक्शन के वह मालिक व ऑथराइज्ड पार्टनर हैं। उनकी फर्म व आलमजीत सिंह मान निवासी फेज-3बी1 मोहाली की 10,550 गज सांझी जमीन गांव सिघपुरा में है। उसमें करीब 5237 गज (47.5 फीसद) जमीन उनकी फर्म के नाम पर है। जमीन की अब तक तकसीम नहीं हुई और उनका दोनों पक्षों का इस जमीन संबंधी अलग-अलग अदालतों में केस चल रहे हैं। इस संबंधी एसडीएम की अदालत में सीआरपीसी 145 की रिपोर्ट भी दी गई थी। अब तक इस जमीन पर कोई भी पार्टी काश्त नहीं कर रही, लेकिन 23 मई को सुबह करीब आठ बजे उनकी खाली जमीन पर हरभजन सिंह ट्रैक्टर ट्रॉली की मदद से जमीन समतल कर कब्जा करने की कोशिश कर रहा था। जिसे शिकायतकर्ता अमित नंदा ने पुलिस की मदद से गिरफ्तार करवाया था। हरभजन सिंह ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को दिए बयान में बताया कि यह जमीन उसे आलमजीत ने ठेके पर दी है, जिसका एग्रीमेंट हुआ है। पुलिस ने जब मामला वेरीफाई किया तो आलमजीत सिंह मान व उसके पुत्र की शमूलियत सामने आने पर उसे मामले में नामजद कर लिया गया। चंडीगढ़ पुलिस ने आलमजीत सिंह को धोखाधड़ी के मामले में कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था, जोकि चंडीगढ़ पुलिस रिमांड पर था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.