Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के मनीमाजरा में 24 घंटे वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट के लिए सामने नहीं आई कोई कंपनी

प्रोजेक्ट के तहत 162 करोड़ 90 लाख का टेंडर कॉल किया गया था। इसमें 24 घंटे वाटर सप्लाई और 15 साल की मेंटेनेंस एंड ऑपरेशन का काम है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 08:52 AM (IST)
चंडीगढ़ के मनीमाजरा में 24 घंटे वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट के लिए सामने नहीं आई कोई कंपनी
चंडीगढ़ के मनीमाजरा में 24 घंटे वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट के लिए सामने नहीं आई कोई कंपनी

चंडीगढ़, जेएनएन। मनीमाजरा में 24 घंटे पानी की सप्लाई शुरू करने के प्रोजेक्ट का टेंडर लेने के लिए कोई कंपनी नहीं आ रही है। मंगलवार को स्मार्ट सिटी ने यह टेंडर खोला, जिसमें किसी भी कंपनी की कोई बिड नहीं मिली। अब स्मार्ट सिटी ने फिर से शॉर्ट नोटिस पर टेंडर रीकॉल करने का निर्णय लिया है। जबकि अब स्मार्ट सिटी ने अब कंपनियों को ज्वाइंट वेंचर में प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका दे दिया है। 162 करोड़ 90 लाख का टेंडर कॉल किया गया था। इसमें 24 घंटे वाटर सप्लाई और 15 साल की मेंटेनेंस एंड ऑपरेशन का काम है।

loksabha election banner

इस प्रोजेक्ट के तहत मनीमाजरा में अभी 12742 मीटर लाइन बिछी हुई है, जबकि 2577 मीटर अतिरिक्त लाइन बिछाई जाएगी। इस प्रोजेक्ट के तहत मनीमाजरा में भी स्काडा (सुपरवाइजरी कंट्रोल डाटा एक्यूजेशन) बनाया जाएगा। यहां पर बैठकर कर्मचारी मनीमाजरा की वाटर सप्लाई लाइन में फाल्ट, लीकेज या टूटने का पता लगा सकेगा। लाइन पर इलीगल कनेक्शन लगाकर पानी चोरी करने वालों का भी स्काडा से ही पता चल सकेगा। फाल्ट आने पर कंट्रोल रूम से एरिया एसडीओ और जेई के मोबाइल पर मैसेज जाएगा। इसके बाद लाइनें दुरुस्त होंगी। इसी स्काडा को एमसी ऑफिस में बने कमांड कंट्रोल सेंटर से जोड़ा जाएगा।  

पानी के बढ़े दामों के विरोध में शिव सेना का प्रदर्शन
चंडीगढ़। कोरोना महामारी से लोग अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं, लोग रोजी-रोटी के लिए मोहताज हो चुके हैं। ऐसे में प्रशासन द्वारा पानी के रेट बढ़ाना तुगलकी फरमान जैसा है। यह कहना है शिव सेना चंडीगढ़ के प्रमुख परमजीत सिंह राजपूत का। उन्होंने नगर निगम चंडीगढ़-17 दफ्तर के बाहर प्रशासन एवं नगर निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि पानी के बिल को तीन गुना बढ़ाए जाने पर शिव सेना घोर निंदा करती है। लोग अभी महामारी में फंसे हुए हैं और प्रशासन पानी के रेट बढ़ाकर लोगों का शोषण करना चाहता है। उलटा, प्रशासन को इस महामारी में जूझ रहे लोगों को बिजली-पानी का बिल माफ कर राहत देनी चाहिए।

प्रदर्शन में शिव सेना के महासचिव मोहित शर्मा, सचिव रवि वर्मा, मलोया वार्ड प्रभारी व सचिव एमपी चौहान, कार्यकारणी सदस्य जितेंद्र चौहान तथा अरुण सक्सेना युवा नेता ब्रिजेश सक्सेना, संदीप सिंह और हिमांशु ने भी भाग लिया।  

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.