Move to Jagran APP

Night Curfew In Chandigarhः शादी कार्यक्रम के लिए लेनी होगी मंजूरी, रात में ट्रैवल से पहले करें यह काम

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को कम करने के लिए शहर में सख्ती बढ़ा दी है। ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। वहीं नाइट कर्फ्यू के दौरान लोगों को इन खास बातों का खास ध्यान रखना होगा।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 10:49 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 10:49 AM (IST)
Night Curfew In Chandigarhः शादी कार्यक्रम के लिए लेनी होगी मंजूरी, रात में ट्रैवल से पहले करें यह काम
चंडीगढ़ में रात्रि कार्यक्रम के लिए ऐसे मिलेगी मंजूरी, कर्फ्यू पास भी मिलेगा।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को कम करने के लिए शहर में सख्ती बढ़ा दी है। ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। वहीं, नाइट कर्फ्यू के दौरान लोगों को इन खास बातों का खास ध्यान रखना होगा। 

loksabha election banner

ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू पास जारी करने के लिए कंट्रोल रूम का नंबर जारी कर दिया है। जिस व्यक्ति को पास की जरूरत है वह कंट्रोल रूम के नंबर 0172-2700076 पर कॉल कर अपनी जानकारी देकर पास जारी करा सकते हैं। इस नंबर पर कॉल करने के बाद ही कर्फ्यू पास जारी होगा।

डीसी ऑफिस की तरफ से इस कंट्रोल रूम को ऑपरेट किया जाएगा। वहीं कहीं भी ट्रैवल करने के लिए पास की जरूरत रहेगी। साथ ही कहां से कहां जाना है इसकी वेरिफिकेशन भी आवश्यक होगी। यह देखने के बाद ही अधिकारी पास जारी करेंगे। आवश्यक और दूसरे सामान से जुड़े वाहनों को चंडीगढ़ और दूसरे राज्यों में आवाजाही की मंजूरी रहेगी। इन पर कोई रोक नहीं रहेगी।

रात की शादी तय है तो मंजूरी ऐसे मिलेगी

नाइट कर्फ्यू में बड़ी दिक्कत उन लोगों के लिए खड़ी हो गई है जिनकी आने वाले दिनों में रात को शादी है। 13 अप्रैल से नवरात्र शुरू हो रहे हैं। इसके साथ ही शादियों के कार्यक्रम भी हैं। बहुत सी शादियां पहले से तय हैं। जिन्होंने रात के समय शादी कार्यक्रम निर्धारित कर रखे हैं। उन्हें एरिया एसडीएम से इसकी मंजूरी लेनी होगी। एसडीएम से मंजूरी मिलती है तो आदेशानुसार इनडोर वेन्यू है तो वेन्यू के 50 फीसद या 100 गेस्ट ही बुलाए जा सकते हैं। वहीं अगर आउटडोर वेन्यू है तो इसका 50 फीसद या 200 गेस्ट शामिल होंगे।

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर पैसेंजर को मंजूरी

रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और इंटर स्टेट बस टर्मिनस (आइएसबीटी) आने जाने वाले पैसेंजर को भी नाइट कर्फ्यू में छूट दी गई है। ऐसा इसलिए किया गया है कि क्योंकि कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू नहीं है या होने के बाद भी ट्रैवल की मंजूरी है तो ऐसे पैसेंजर को चंडीगढ़ पहुंचने पर दिक्कत न हो इसलिए मंजूरी दी गई है। हालांकि ऑटो, टैक्सी इस दौरान उपलब्ध नहीं होगा। इसके लिए खुद व्यवस्था करनी होगी। साथ ही जो रात को ट्रैवल कर कहीं जाना चाहते हैं ऐसे पैसेंजर को भी तीनों जगह जाने की मंजूरी रहेगी।

यह भी पढ़ें: Night Curfew, Lockdown in Punjab: पूरे पंजाब में नाइट कर्फ्यू, सियासी सभाओं पर रोक, मॉल व दुकानों में भी पाबंदी

यह भी पढ़ें: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की बुलेट प्रूफ एंबुलेंस पर नया खुलासा, जानें कहां तैयार की गई

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.