Move to Jagran APP

NIA कोर्ट ने तरनतारन बम धमाके के आरोपित की हेल्थ रिपोर्ट अमृतसर जेल सुपरिंटेंडेंट से की तलब

Tarn Taran bomb blast case में अलावा आरोपित के मोबाइल फोन व फेसबुक आइडी का रिकॉर्ड हासिल करने वाली याचिका को अदालत ने मंजूरी दी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 09:04 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 06:43 PM (IST)
NIA कोर्ट ने तरनतारन बम धमाके के आरोपित की हेल्थ रिपोर्ट अमृतसर जेल सुपरिंटेंडेंट से की तलब
NIA कोर्ट ने तरनतारन बम धमाके के आरोपित की हेल्थ रिपोर्ट अमृतसर जेल सुपरिंटेंडेंट से की तलब

मोहाली, जेएनएन। तरनतारन में हुए बम धमाके में दो युवकों की मौत व एक युवक के जख्मी होने के मामले में एनआइए कोर्ट के स्पेशल जज करुनेश कुमार की अदालत में वीरवार को सुनवाई हुई। इस दौरान बचाव पक्ष की ओर से दिल के मरीज आरोपित मलकीत सिंह का सही इलाज नहीं होने के बारे में अदालत में दी गई अर्जी पर स्पेशल जज ने अमृतसर जेल सुपरिंटेंडेंट से पांच मार्च से पहले उसकी सेहत रिपोर्ट तलब की। 

loksabha election banner

इसके अलावा  आरोपित के मोबाइल फोन व फेसबुक आइडी का रिकॉर्ड हासिल करने वाली याचिका को अदालत ने मंजूरी दी। साथ ही यह जानकारी हासिल करने के लिए सात फरवरी तक का समय दिया है। मामले में मस्सा सिंह, हरजीत सिंह, अमृतपाल सिंह, गुरजंट सिंह, चनदीप सिंह उर्फ गब्बर सिंह, अमरजीत सिंह उर्फ अमर, मनप्रीत सिंह, मंदीप सिंह व मलकीत सिंह को नामजद किया गया था। 

उस समय डीएसपी रविंदरपाल सिंह ढिल्लों ने बताया था कि फिंगर प्रिंट माहिरों व बम निरोधक दस्ते को बुलाकर जांच की जा रही है। पुलिस इस मामले में आतंकी कनेक्शन की भी जांच कर रही है।

 रूमाल से ढके थे चेहरे

मारे गए युवक हरप्रीत सिंह व विक्रम सिंह ने अपने चेहरे रूमाल से ढके थे। मौके से मिले रूमाल पर बारूद के निशान पाए गए। एसपीआइ हरजीत सिंह धालीवाल ने बताया कि एक युवक क्लीन शेव था, जबकि एक अन्य मृतक केसधारी था। घायल युवक भी केसधारी है।

क्या है मामला

गौरतलब है कि चार सितंबर को गांव पंडोरी गोला रोड पर एक खाली प्लॉट में बम धमाका हुआ था। धमाके में हरप्रीत सिंह हैप्पी, बिक्रमजीत सिंह बिक्कर की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि गुरजंट सिंह गंभीर जख्मी हो गया था। इस वारदात में अपनी आंखें खो चुकी हैं। इस मामले की जांच पहले पंजाब पुलिस कर रही थी, लेकिन बाद में यह मामला एनआइए को सौंप दिया गया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.