Move to Jagran APP

पहली जुलाई से बदलेगा ट्रेनों का टाइम टेबल, यात्रा करने से पहले पढ़ें यह खबर

पहली जुलाई से कई ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव होने जा रहा है। रेलवे की ओर से जो नया टाइम टेबल जारी किया जा रहा है वह 30 जून 2020 तक लागू रहेगा।

By Edited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 05:03 PM (IST)
पहली जुलाई से बदलेगा ट्रेनों का टाइम टेबल, यात्रा करने से पहले पढ़ें यह खबर
पहली जुलाई से बदलेगा ट्रेनों का टाइम टेबल, यात्रा करने से पहले पढ़ें यह खबर

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। यात्रीगण कृपया ध्यान दें। पहली जुलाई से कई ट्रेनों के Time Table में बदलाव होने जा रहा है। Railway की ओर से जो नया Time Table जारी किया जा रहा है, वह 30 जून 2020 तक लागू रहेगा। टाइम टेबल में बदलाव को लेकर रेलवे की ओर से लगातार बैठकों का दौर जारी है। पिछले साल Railway का नया टाइम टेबल 15 अगस्त को लागू किया गया था, लेकिन इस बस इस एक महीने Advance में ही लागू करने की तैयारी चल रही है।

prime article banner

इन ट्रेनों के Time Table में हो सकता है बदलाव 

Indian Railway के वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो Chandigarh Railway Station से संचालित की जाने वाली तीन ट्रेनों के Time Table में बदलाव हो सकता है। इन ट्रेनों में कई Express और Super fast शामिल हैं। इसके अलावा एक या दो Passenger Trains के Time Table में बदलाव हो सकता है। कालका से चंडीगढ़ से होते हुए कटरा जाने वाली ट्रेन नंबर-14503, चंडीगढ़ से लखनऊ सद्भावना सुपरफास्ट ट्रेन नंबर-12232, चंडीगढ़ से लखनऊ जंक्शन ट्रेन नंबर-15012 (इन दोनों ट्रेने में से किसी एक का) और चंडीगढ़ से प्रयागराज को जाने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन नंबर-14218 के टाइम टेबल में बदलाव हो सकता है।

15 जून तक जारी होगी नई नोटिफ‍िकेशन

15 जून तक Indiana Railway की ओर से नई Notiificaton जारी कर दी जाएगी। Schedule Change होने की Guideline अभी से ही Passenger को दी जा रही है। Railway Station के Ticket Counter पर Ticket Book करवाते समय 1 जुलाई से Train के Schedule Change होने की जानकारी दी जा रही है। रेलवे की ओर से सलाह दी जा रही है कि एक जुलाई के बाद की जिन या‍त्रियों ने Booking कराई है, वह यात्रा करने से पहले अपने Train Number और PNR Number के जरिये 1 जुलाई से लागू होने वाले ट्रेनों के नए टाइम टेबल को देखकर ही यात्रा करें।

आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर दिखेगा नया टाइम टेबल

पुरानी समयसारिणी सिर्फ 30 जून तक ही वैध रहेगी। वर्तमान समय सारिणी की वैधता भी 30 जून तक ही रहेगी। Railway का नया Time Table लागू होने के बाद Passenger IRTC की Official Website पर जाकर भी ट्रेनों के नए टाइम टेबल की जानकारी ले सकेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.