Move to Jagran APP

Sidhu Vs Channi: नवजोत सिंह सिद्धू का कैप्‍टन अमरिंदर के बाद अब चन्‍नी से टकराव, गुरु के हमले पर सीएम का भी पलटवार

Navjot Singh Sidhu Vs Charanjit Singh Channi नवजोत सिंह सिद्धू का अब कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बाद अब मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी से टकराव हो गया है। सिद्धू ने दो अफसरों की नियुक्ति को लेकर चन्‍नी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चन्‍नी ने भी पलटवार किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 10:20 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 10:22 AM (IST)
Sidhu Vs Channi: नवजोत सिंह सिद्धू का कैप्‍टन अमरिंदर के बाद अब चन्‍नी से टकराव, गुरु के हमले पर सीएम का भी पलटवार
पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी और पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। Navjot Singh Sidhu Vs Charanjit Singh Channi: पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु का कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बाद अब नए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी से टकराव हो गया है। वह दो अफसरों की नियुक्ति के बहाने चन्‍नी सरकार पर खुलेआम निशाना साध रहे हैं। इसके बाद शुरू में सिद्धू की टिप्‍पणियों को अनदेख कर रहे सीएम चन्‍नी भी अब पलटवार कर रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद यह माना जा रहा था कि सरकार व संगठन के बीच टकराव खत्म हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके सिद्धू ने नशे और बेअदबी के मामले में अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं। वह एजी व डीजीपी को हटाने पर अड़े हैं। वहीं, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उन्हें पार्टी का काम देखने की सलाह दी है।

loksabha election banner

सिद्धू ने बेअदबी और नशे के मुद्दे के बहाने चरणजीत सिंह सरकार पर साध रहे हैं निशाना

सिद्धू ने एक ट्वीट कर नशे व बेअदबी के मुद्दे पर चरणजीत सिंह सरकार पर निशाना साधा। सिद्धू ने लिखा, 'बेअदबी के मामले में न्याय दिलाने और नशे के कारोबार से जुड़े आरोपितों की गिरफ्तारी का वादा कर वर्ष 2017 में हमारी पार्टी सत्ता में आई थी, लेकिन सरकार की विफलता के कारण पिछले मुख्यमंत्री को हटा दिया गया। अब एजी व डीजीपी की नियुक्तियां पीडि़तों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसी हैं। उन्हें बदला जाना चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो हम जनता को चेहरा दिखाने लायक नहीं रहेंगे।'

इसके बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी नवजोत सिंह सिद्धू को जवाब दिया और उनको पंजाब में पार्टी का काम देखने की सलाह दी। चन्‍नी ने कहा, हम तालमेल से काम करना चाहते हैं और कर भी रहे हैं। यदि सिद्धू को कोई बात पसंद नहीं आ रही तो पार्टी प्लेटफार्म पर बैठकर बात रखी जा सकती है। को-आíडनेशन कमेटी में आकर बात की जा सकती है।

अब तक सिद्धू के हमलों और एक के बाद एक किए जा रहे ट्वीट पर खामोश रहे सीएम चन्नी ने कहा कि अभी डीजीपी की नियुक्ति होनी है। इसके लिए सीधा सा कानून है और मैंने सिद्धू साहिब से इस बारे में बात की है। उन्हें पता है। पंजाब का नया डीजीपी नियुक्‍त करने के लिए उन अफसरों के नाम केंद्र सरकार को भेजे गए हैं, जिनकी सेवा तीस साल पूरी हो चुकी है। तीन नाम का पैनल केंद्र सरकार की तरफ से हमें भेजा जाना है। उन्हीं नामों को लेकर सिद्धू , विधायकों व मंत्रियों से बातचीत कर डीजीपी की नियुक्ति की जाएगी। यह नियुक्ति तभी होगी, जब केंद्र का पैनल आएगा। अभी अस्थायी प्रबंध किए गए हैं। गौरतलब है कि सिद्धू ने कुछ अन्य मुद्दों पर भी उनकी राय को दरकिनार करने का आरोप लगाया है।

वहीं, सिद्धू ने स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें कार्यकारी डीजीपी इकबाल प्रीत सहोता व एजी एपीएस देयोल को हटाने से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा। सिद्धू ने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है। इसके बहाने उन्होंने उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा पर भी सवाल उठाया गया है। रंधावा के पास गृह विभाग भी है। एजी व डीजीपी की नियुक्ति के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

सरकार बदली, सिद्धू का तरीका नहीं

पंजाब में भले ही नई सरकार बन गई हो, लेकिन सिद्धू का तरीका पुराना ही है। वह लगातार इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अपनी ही सरकार पर हमला कर रहे हैं। ऐसे ही वह कैप्टन सरकार के समय में भी करते थे। उन्होंने कैप्टन के लिए ऐसी स्थितियां पैदा कर दी कि उन्हें मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ा। इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब सरकार की कमान सौंपी गई, लेकिन सिद्धू की नाराजगी अब भी दूर नहीं हुई।

स्पेशल प्रासिक्यूटर नियुक्त कर चुकी है सरकार

मुख्यमंत्री चन्नी ने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि आम लोगों के बीच से चुना हुआ नुमाइंदा आगे आया है। साधारण व्यक्ति होने के साथ जो सरकार का काम है वो इमानदारी, नेक नीयत से हो रहा है। मैं सभी को साथ लेकर काम कर रहा हूं। गौरतलब है कि सिद्धू की नाराजगी के बाद पंजाब सरकार ने बेअदबी मामलों की कोर्ट में पैरवी के लिए स्पेशल प्रासिक्यूटर की नियुक्ति कर दी है, लेकिन सिद्धू इससे संतुष्ट नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.