नवजोत सिंह सिद्धू का मजीठिया पर हमला, बोले- खुद करोड़ों कमाते रहे रेत से, आज हम पर आरोप लगा रहे

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर मीडियाकर्मियों से अपने पंजाब माडल को लेकर चर्चा की। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उनके पंजाब माडल के तहत मोहाली को आइटी हब बनाया जाएगा व लुधियाना को इलेक्ट्रिक वाहनों का हब।

Kamlesh BhattPublish: Sat, 22 Jan 2022 02:03 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 07:44 PM (IST)
नवजोत सिंह सिद्धू का मजीठिया पर हमला, बोले- खुद करोड़ों कमाते रहे रेत से, आज हम पर आरोप लगा रहे

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने बिक्रम मजीठिया पर एक बार फिर हमला किया है। उन्होंने कहा कि पूरे दस साल इन्होंने रेत का राजस्व 40 करोड़ सालाना से ज्यादा नहीं बढ़ने दिया और करोड़ों रुपये अपनी जेबों में डालते रहे। इनके यूथ अकाली दल के लोग रेत की कृत्रिम कमी पैदा करके करोड़ों रुपये की ब्लैक में रेत बेचते रहे और आज हम पर आरोप लगा रहे हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस भवन में अपना पंजाब माडल पेश करते हुए मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने सत्ता में आने पर उनकी सरकार का क्या माडल रहेगा उस पर लंबी बातचीत की। उन्होंने कहा कि मोहाली, जालंधर और अमृतसर में स्पेशल इकानमिक जोन बनाया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार से सहयोग मांगा जाएगा।

सिद्धू ने पंजाब में कलस्टर आधारित डेवलपमेंट करने पर जोर दिया और कहा कि राज्य में रोजगार बढ़ाने का यही सबसे उपयुक्त साधन है। उन्होंने कहा कि क्लस्टर बेस्ड माडल में एक जगह पर एक जैसा कारोबार होगा। जहां कंपनी या युवा काम करेंगे। सिद्धू ने मोहाली को नार्थ इंडिया की सिलिकान वैली बनाने का वादा किया। मोहाली को पंजाब का फ्यूचर बताते हुए कहा कि मोहाली में हैदराबाद और बैंगलोर जैसे आइटी हब और स्टार्टअप्स बनाए जाएंगे।

सिद्धू ने कहा कि लुधियाना में इलेक्ट्रिकल व्हीकल का हब बनाएंगे। यहां सेमी कंडक्टर बिजनेस होगा। बैटरी इंडस्ट्री लाएंगे। हैंडलूम एंड गारमेंट, ऑटो, टूल्स एंड स्पेयर पार्ट्स पॉलिसी लेकर आएंगे। उन्होंने कहा कि कपूरथला और बटाला में बड़ी इंडस्ट्री थी, जो अब खत्म हो गई है। इसे फिर से रिवाइव करने की योजना तैयार की जाएगा, जबकि पटियाला में फुलकारी कलस्टर बनेगा।

उन्होंने गाेबिंदगढ़ में स्टील इंडस्ट्री आटोमेटिव रिलेटेड कलस्टर और आटोमोटिव के पार्ट्स बनाने की बात कही, जबकि जालंधर को मेडिकल टूरिज्म हब बनाने का दावा किया। उन्होंने कहा कि जालंधर में सर्जिकल-मेडिकल इक्विपमेंट्स, स्पोर्ट्स गुड्स क्लस्टर बनेगा। नवजोत सिद्धू ने कहा कि अमृतसर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट होने के कारण यहां मेडिकल टूरिज्म की आपार संभावनाएं हैं। उन्होंने अपने मंत्री रहते हुए भी इस पर काम किया था और इसके लिए 19 जगहों को चिन्हित भी किया था।

Edited By Kamlesh Bhatt

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept