Move to Jagran APP

NCB ने दो तस्करों को दबोचा, कुल्लू से चरस ओर हेरोइन लाकर पंजाब में करते थे सप्लाई

सुरेद्र कई सालों से कुल्लू से चरस लाकर पंजाब के अलग-अलग जिलों में तस्करों को सप्लाई करता रहा है। ज्यादातर चरस मोगा को सप्लाई की जाती थी। सुरेंद्र वहां से सप्लाई लाकर बलविंदर को बेचता था। एनसीबी ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 05:57 PM (IST)
एनसीबी ने पटियाला और नाभा से दो तस्करों को दबोचा है। सांकेतिक फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हिमाचल स्थित कुल्लू से चरस लाकर पंजाब सप्लाई करने वाले अंतरराज्यीय ड्रग्स गिरोह के कार सवार तस्कर समेत दो लोगों को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने पंजाब के रूपनगर स्थित घनौली बैरियर के पास दबोचा है। तस्कर की पहचान पटियाला के नाभा स्थित सर्कल रोड के अजीत नगर निवासी सुरेंद्र कुमार के रूप में हुई है। उसकी कार से 8 किलो 950 ग्राम चरस बरामद हुई है। पुलिस ने सुरेंद्र कुमार की निशानदेही पर नाभा में हेरोइन सप्लाई करने वाले तस्कर को बलविंदर सिंह को काबू किया है। तस्कर बलविंदर की निशानदेही पर उसके घर से दो ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। एनसीबी ने चरस, हेरोइन और गाड़ी को जब्त कर तस्कर सुरेंद्र कुमार और बलविंदर सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

एनसीबी को सूचना मिली थी कि कार सवार एक व्यक्ति कुल्लू से चरस लाकर पंजाब में सप्लाई करने जा रहा है। सूचना मिलते एनसीबी ने घनौली बैरियर के पास नाका लगा दिया। एनसीबी ने वहां आई संदिग्ध कार को रोकने की कोशिश की लेकिन तस्कर टीम को टक्कर मारने लगा. इस पर टीम ने बैरियर गाड़ी के आगे लगा दी और कार सवार तस्कर सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान गाड़ी के अंदर आठ किलो 950 ग्राम चरस बरामद हुई। आरोपित ने बताया कि वह चरस व हेरोइन नाभा के तस्कर बलविंदर को बेचता है। एनसीबी की टीम ने उसी समय लविंदर के घर पर छापा मारा।

हिमाचल प्रदेश और पंजाब के बीच चल रहा है ड्रग्स सिंडीकेट

एनसीबी ने बताया कि सुरेद्र कई सालों से कुल्लू से चरस लाकर पंजाब के अलग-अलग जिलों में तस्करों को सप्लाई करता रहा है। ज्यादातर चरस मोगा को सप्लाई की जाती थी। तस्कर सुरिंदर कुमार और बलविंदर सिंह ने बताया कि ड्रग की खेप कुल्लू के तस्कर ने दी थी। वह लंबे समय से हिमाचल प्रदेश और पंजाब के बीच एक अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट चला रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.