Move to Jagran APP

संभावित तीसरी लहर से पहले टीकाकरण अवश्य करवाएं : डीसी

उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने लोगों से अपील की है कि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के चलाए जा रहे विशेष टीकाकरण अभियान में कोरोना वैक्सीनेशन कराएं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 11:48 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 11:48 PM (IST)
संभावित तीसरी लहर से पहले टीकाकरण अवश्य करवाएं : डीसी
संभावित तीसरी लहर से पहले टीकाकरण अवश्य करवाएं : डीसी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने लोगों से अपील की है कि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के चलाए जा रहे विशेष टीकाकरण अभियान में कोरोना वैक्सीनेशन कराएं। कोरोना उचित व्यवहार के पालन के साथ-साथ टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है, जिससे कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर को रोका जा सकता है। जिला अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज लगवा ली है, वे निर्धारित समय में अपनी दूसरी डोज भी लगवा लें। वैक्सीन लगवाने के बाद भी निर्धारित कोरोना उचित व्यवहार-सामाजिक दूरी का पालन, मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें। उपायुक्त ने कहा कि अपने घरों से बाहर निकलते समय भी लोगों को मास्क, सेनिटाइजर व सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि भीड़-भाड़ वाले इलाकों जैसे- शापिग मॉल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बाजार, दुकानों इत्यादि में भी उचित सामाजिक दूरी का पालन करें। उन्होंने दुकानदारों से भी अपील की कि वे दुकानों पर सामाजिक दूरी का पालन करवाना सुनिश्चित करें और दुकानों के सामने सामाजिक दूरी के निशान लगाएं।

loksabha election banner

फाइव फोल्ड स्ट्रेटजी पर बल

उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए फाइव फोल्ड स्ट्रेटजी पर विशेष बल दिया जा रहा है जिसमें परीक्षण, ट्रेस, ट्रैक, टीकाकरण व कोविड-19 व्यवहार शामिल हैं। लोगों से अपील की कि वे कोरोना उचित व्यवहार के साथ-साथ प्रशासन की समय-समय पर जारी हिदायतों का पालन करें।

उन्होंने कहा कि भले ही सरकार व प्रशासन ने महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा में लोगों को कुछ छूट दी गई है, लेकिन यह हमारा कर्तव्य बनता है कि हम अपने साथ-साथ दूसरों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और प्रशासन के जारी नियमों का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा कि पंचकूला में एरिया वाइज इंसीडेंट कमांडर भी लगाए गए हैं जो अपने-अपने इलाकों में इन आदेशों को लागू करने के लिए उत्तरदायी होंगे। इसके साथ-साथ नगर निगम आयुक्त, जिला नगर आयुक्त तथा अन्य संबंधित अधिकारी इन दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.