Move to Jagran APP

Murder in Chandigarh: पैसों को लेकर विवाद, कार डीलर दोस्त ने फाइनेंसर को 3 गोलियां मारी, मृतक जसप्रीत की सात माह की बेटी

मृतक न्यू चंडीगढ़ स्थित गांव पंडोल का रहने वाला 31 वर्षीय जसप्रीत सिंह था जो कि फाइनेंसर का काम करता था। मृतक जसप्रीत के पिता आर्मी से बतौर कैप्टन रिटायर्ड हैं। उसकी सात महीन की एक बेटी भी है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 10:24 AM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 10:24 AM (IST)
Murder in Chandigarh: पैसों को लेकर विवाद, कार डीलर दोस्त ने फाइनेंसर को 3 गोलियां मारी, मृतक जसप्रीत की सात माह की बेटी
मृतक जसप्रीत सिंह न्यू चंडीगढ़ के गांव पंडोल का रहने वाला था। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में बीते शनिवार शाम को रेलवे स्टेशन लाइट प्वाइंट पर युवक का गोलियां मारकर के मर्डर कर दिया गया। पैसे देने के बहाने बुलाकर कार डीलर ने अपने फाइनेंसर दोस्त को गाड़ी के अंदर तीन गोलियां मारकर मार डाला। आरोपित अपनी स्कोडा कार में वारदात के बाद दोस्त को लहूलुहान सड़क पर फेंककर इंडस्ट्रियल एरिया थाना में सरेंडर करने पहुंच गया। आरोपित ने जिस पिस्टल से गोलियां चलाई थी वह भी पुलिस ने देर रात रिकवर कर ली है। पुलिस आरोपित को आज ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर रिमांड हासिल करेगी। वहीं, आज मृतक जसप्रीत का पोस्टमार्टम भी होगा।

loksabha election banner

मृतक न्यू चंडीगढ़ स्थित गांव पंडोल का रहने वाला 31 वर्षीय जसप्रीत सिंह था, जो कि फाइनेंसर का काम करता था। मृतक जसप्रीत के पिता आर्मी से बतौर कैप्टन रिटायर्ड हैं। उसकी सात महीन की एक बेटी भी है। वहीं, जसप्रीत का एक बड़ा भाई और एक बहन है। जसप्रीत काफी होनहार और परिवार का लाडला था। वहीं, आज मृतक जसप्रीत का पोस्टमार्टम भी होगा।

मनीमाजरा अस्पताल में पहुंचाने वाले दोस्त जगदीप की शिकायत पर पुलिस ने सेक्टर-19 में रहने वाले आरोपित कार डीलर जसप्रीत के खिलाफ हत्या और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया।

जानकारी के अनुसार आरोपित जसप्रीत उर्फ मोंटी पंचकूला में मिलन कार बाजार नाम से गाड़ियों के खरीद-फरोख्त का कारोबार करता है। उसकी मृतक जसप्रीत से 10-12 वर्षों से दोस्ती थी। मृतक जसप्रीत का खेतीबाड़ी का भी बड़ा कामकाज था। मृतक के घरवालों का आरोप है कि आरोपित जसप्रीत उर्फ मोंटी ने जसप्रीत से 30 लाख रुपये उधार ले रखे थे। जबकि पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसे जसप्रीत को 9 लाख रुपये देने थे।

इस तरह हुई वारदात

बीते शुक्रवार को को पैसे के लेनदेन में देरी करने पर दोनों के बीच बहस हुई थी। इसके बाद आरोपित कार डीलर जसप्रीत ने शनिवार को चंडीगढ़ के सेक्टर-28 मोटर मार्केट में पैसे देने के लिए जसप्रीत सिंह को बुलाया था। इस पर जसप्रीत धनास के रहने वाले अपने दोस्त जगदीप के साथ पहुंचा था। वहां से आरोपित ने जसप्रीत को अपनी स्कोडा कार में बैठा लिया और उसके दोस्त जगदीप को वहीं रुकने का इशारा कर निकल गया। इसके बाद भी आशंका के आधार जगदीप ने अपनी गाड़ी उनकी स्कोडा के पीछे लगा दी। इसी वजह से गोली लगने के बाद जगदीप ने पहुंचकर दोस्त जसप्रीत को अस्पताल पहुंचाया था।

बाउंसर से डीलर तक सफर

आरोपित जसप्रीत कुछ वर्षों पहले क्लब में बाउंसर का काम करता था। मृतक जसप्रीत के पैसे फाइनेंस करने के बाद आरोपित ने पुरानी गाड़ियों की खरीद-फरोख्त का काम शुरू किया था। अब आरोपित का पंचकूला में गाड़ियों के खरीद-फरोख्त का बड़ा कारोबार सेट हो चुका है।

थाने में सरेंडर के बाद आरोपित के बयान, पुलिस बोली- झूठी कहानी

गोली मारने के बाद आरोपित सीधा गाड़ी लेकर थाने में सरेंडर करने पहुंचा। उसने बताया कि उसके दोस्त की देनदारी थी, उसने गुस्से में उसे मारने की कोशिश किया। बीच-बचाव के दौरान उसके दोस्त को ही गोली लग गई। हालांकि, डीएसपी ईस्ट गुरमुख सिंह ने जांच के बाद आरोपित के बयान को झूठी कहानी करार दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.