Move to Jagran APP

नगर काउंसिल चुनावः जीरकपुर वार्ड-18 से दीपइंदर ढिल्लों के बेटे का टिकट कटा, कांग्रेस ने अवतार सैनी को बनाया उम्मीदवार

नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जीरकपुर के वार्ड नंबर 18 से अवतार सैनी को उम्मीदवार बनाया है। इससे पर डेराबस्सी हलका इंचार्ज दीपइंदर सिंह ढिल्लों के बेटे उदयवीर ढिल्लों को टिकट देने की चर्चाएं तेज थीं।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 03:11 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 03:11 PM (IST)
नगर काउंसिल चुनावः जीरकपुर वार्ड-18 से दीपइंदर ढिल्लों के बेटे का टिकट कटा, कांग्रेस ने अवतार सैनी को बनाया उम्मीदवार
दीपइंदर सिंह ढिल्लों के बेटे उदयवीर सिंह ढिल्लों की फाइल फोटो।

जीरकपुर, [संदीप कुमार]। नगर काउंसिल चुनाव में जहां डेराबस्सी कांग्रेस हलका इंचार्ज दीपइंदर सिंह ढिल्लों ने अपने कई चहेतों की टिकट काटकर दूसरे उम्मीदवारों पर दांव खेला। उसी तरह सांसद परनीत कौर के कहने पर ढिल्लों ने अपने के बेटे उदयवीर ढिल्लों को प्रत्याशी न बनाकर अवतार सिंह सैनी को टिकट दी है।

prime article banner

उदयवीर ढिल्लों को जीरकपुर में वार्ड नंबर -18 से टिकट मिलने की चर्चा शहर में काफी समय से चल रही थी, लेकिन जैसे चुनाव नजदीक आए तो अचानक अब उसकी जगह रानी परनीत कौर ने अवतार सैनी पर भरोसा जताया और उसे चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया।

जीरकपुर के वार्ड नबंर 18 से कांग्रेस उम्मीदवार अवतार सैनी।

वहीं, दूसरी तरफ उदयवीर की टिकट कटने का कारण यह बताया जा रहा है कि पंजाब यूथ कांग्रेस जैसे उम्मीदवार को एमसी चुनाव नहीं बल्कि बड़े चुनाव में उतारा जाएगा। वर्तमान में उदयवीर ढिल्लों पंजाब यूथ कांग्रेस के सेक्रेटरी हैं। उदयवीर नगर काउंसिल चुनाव लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर चुके थे और उनका शहर में गुपछुप तरीके से चुनाव प्रचार भी हो रहा था। लेकिन एकाएक उन्हें प्रत्याशी न बनाए जाना भी कई सवाल खड़े कर रहा है।

विधायक एनके शर्मा ने दिया था खुला चैलेंज

वहीं, चुनाव की तारीख फाइनल होने से पहले ही हलका विधायक एनके शर्मा ने ढिल्लों को खुला चैलेंज दिया था कि जहां से उदयवीर ढिल्लों को टिकट मिलेगी उसी वार्ड से वह अपने भाई धरमिंदर शर्मा को खड़ा करेंगे। उदयवीर की टिकट कटने पर शर्मा ने कहा कि ढिल्लों को अपने बेटे की सीधे तौर पर हार नजर आ रही थी। इसलिए कांग्रेस ने उसकी टिकट काटकर किसी दूसरे को उम्मीदवार बनाया है।

इस बारे जब दीपइंदर सिंह ढिल्लों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी टिकट फाइनल नहीं हुई है। लेकिन मैं परिवारिक सदस्यों से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ताओं को ज्यादा अहमियत दे रहा हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.