Move to Jagran APP

मोहाली में पूर्व मंत्री बलबीर सिद्धू के विकास कार्यों का उद्घाटन करने से पहले तोड़े नींवपत्थर, 6 पर केस

विकास कार्यों की शुरुआत सूबे के पूर्व सेहत मंत्री व मोहाली से विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने करनी थी। थाना सोहाना के अधीन अलग अलग गांवों में विकास कार्यों की शुरूआत के नींव पत्थर तोड़ दिए गए तो एक जगह तो नींवपत्थर ही चुरा लिया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 02:48 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 02:48 PM (IST)
मोहाली में पूर्व मंत्री बलबीर सिद्धू के विकास कार्यों का उद्घाटन करने से पहले तोड़े नींवपत्थर, 6 पर केस
मोहाली के गांव तंगोरी, गांव बढ़ी में नींव पत्थर तोड़ने के मामले सामने आए हैं। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, मोहाली। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति गरमाने लगी है। मोहाली विधानसभा हलके के कई गांवों में विकास के कार्यों की शुरुआत करने के लिए लगाए गए नींवपत्थर तोड़ दिए गए गैं। इन विकास कार्यों की शुरुआत सूबे के पूर्व सेहत मंत्री व मोहाली से विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने करनी थी। थाना सोहाना के अधीन अलग अलग गांवों में विकास कार्यों की शुरूआत के नींव पत्थर तोड़ दिए गए तो एक जगह तो नींवपत्थर ही चुरा लिया गया। मोहाली के गांव तंगोरी, गांव बढ़ी में ये मामले सामने आए हैं। पुलिस ने छह लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

आरोपितों की पहचान मीना, भूपिंदर कौर व साहिब कौर निवासी तंगोरी, जरनैल सिंह निवासी बढ़ी व दो अज्ञात के रूप में हुई है। ब्लॉक विकास व पंचायत अफसर खरड़ की तरफ से पुलिस को दी शिकायत में बताया कि विधायक बलबीर सिंह सिद्दू को रोड और गलियों का नींवपत्थर रखना था। शाम के समय मंदिर की दीवार के साथ पंचायत की जमीन पर नींवपत्थर चिनाई करके लगाया गया। उसे रात में गांव की तीन महिलाओं ने तोड़ दिया। साथ ही दोबारा नए सिरे से नींवपत्थर लगाया गया क्योंकि अगले दिन हलका विधायक बलबीर सिंह को नींवपत्थर का उद्घाटन करना था। 

इसी तरह, गांव बढ़ी की पंचायत की जमीन में कम्यूनिटी सेंटर का नींवपत्थर रखा जाना था। इसे गांव के ही जरनैल सिंह समेत दो अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया। आरोप है कि वे पत्थर भी चोरी करके ले गए। उक्त दोनों घटनाओं संबंधी पंचायतों में प्रस्ताव पास किए। इसके बाद केस दर्ज करने की कार्रवाई शुरू की गई है। पुलिस का कहना है कि सारे मामले की पड़ताल की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Punjab Post Matric Scam: 14 महीने बाद 63.91 करोड़ रुपये के घोटाले में 5 अधिकारी चार्जशीट

यह भी पढ़ें - पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग का अरविंद केजरीवाल पर निशाना, कहा- AAP निजी बस माफिया के साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.