Move to Jagran APP

आनंदपुर साहिब के क्रशर मालिक से 25 हजार रिश्वत लेने के मामले में मोहाली की माइनिंग ऑफिसर सहित तीन गिरफ्तार

मोहाली के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 से आनंदपुर साहिब के एक क्रशर मालिक से 25 हजार रिश्वत लेने के मामले में मोहाली की माइनिंग ऑफिसर सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपित माइनिंग ऑफिसर की पहचान सिमरप्रीत कौर ढिल्लों के तौर पर हुई है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 07:45 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 07:45 AM (IST)
आनंदपुर साहिब के क्रशर मालिक से 25 हजार रिश्वत लेने के मामले में मोहाली की माइनिंग ऑफिसर सहित तीन गिरफ्तार
सिमरप्रीत कौर ढिल्लों मोहाली की माइनिंग ऑफिसर है।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने सोमवार देर रात इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 से आनंदपुर साहिब के एक क्रशर मालिक से 25 हजार रिश्वत लेने के मामले में मोहाली की माइनिंग ऑफिसर सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान सिमरप्रीत कौर ढिल्लों जोकि मोहाली की माइनिंग ऑफिसर है, पाला सिंह माइनिंग गार्ड व अमनप्रीत सिंह जोकि क्लर्क के तौर पर काम करता है के रूप में हुई है। 

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि सिमरप्रीत सिंह ढिल्लों के पास इस समय रोपड़ के माइनिंग अधिकारी का एडिशनल चार्ज था। वह क्षेत्र में गैरकानूनी क्रशर चलाने की इजाजत के लिए क्रशर मालिकों से महीना वार पैसे ले रही थी। विजिलेंस ब्यूरो मोहाली के डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि आनंदपुर साहिब के रहने वाले बलजिंदर सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए रेड की गई थी। आरोपित हर महीने आनंदपुर साहिब की बेल्ट में क्रशर मालिकों से पैसे लेते थे। उनके पास ऐसी कई शिकायतें आई थी।

उन्होंने बताया कि आनंदपुर साहिब के आदमपुर गांव में क्रशर मालिक से 25 हजार की रिश्वत लेने का मामला सामने आया था। जहां माइनिंग अफसर ढिल्लों  क्रशर चलाने की परमीशन के बहाने गैर कानूनी क्रशरों के मालिकों से पैसे लेती थी। वहअपने दो सहायक एक माइनिंग गार्ड व एक क्लर्क द्वारा महीना वार 15 हजार से 50 हजार तक की रिश्वत की रकम ले रही थी। डीएसपी ने कहा की तीनों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

विजिलेंस ब्यूरो के बताने अनुसार सिमरप्रीत ढिल्लों के सेक्टर -51 स्थित रिहायश पर व  दफ्तर में भी छापेमारी की गई है। जिसके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकू एक्ट -1988 के तहत विजिलेंस थाना मोहाली में मामला दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.