Move to Jagran APP

मोहाली पुलिस ने YouTube को लिखा पत्र, गैंगस्टर्स के चैनल बंद करने को कहा, बंबीहा ग्रुप के पकड़े गए बदमाशों ने किए खुलासे

मोहाली पुलिस ने गैंगस्टर बंबीहा ग्रुप के तीन बदमाशों को पिछले माह गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपितों ने जो खुलासे किए उससे पुलिस अब हरकत में आ गई है। इसके बाद मोहाली पुलिस ने यू-ट्यूब को पत्र लिखा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 02:14 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 02:14 PM (IST)
मोहाली पुलिस ने YouTube को लिखा पत्र, गैंगस्टर्स के चैनल बंद करने को कहा, बंबीहा ग्रुप के पकड़े गए बदमाशों ने किए खुलासे
एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि गैंगस्टरों के इस तरह के चैनल चलाने के कुछ मामले सामने आए थे।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली पुलिस ने गैंगस्टर बंबीहा ग्रुप के तीन बदमाशों को पिछले माह गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपितों ने जो खुलासे किए उससे पुलिस अब हरकत में आ गई है। इसके बाद मोहाली पुलिस ने यू-ट्यूब (You-tube) को पत्र लिखा है। पत्र में गैंगस्टरों की ओर से चलाए जा रहे यू-ट्यूब चैनल बंद करने के लिए कहा गया है। वहीं गैंगस्टरों की ओर से बनाई गई दो कंपनियां ठग लाइफ और गोल्ड मीडिया पर भी पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी में है।

prime article banner

एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि गैंगस्टरों के इस तरह के चैनल चलाने के कुछ मामले सामने आए थे, जिसके बाद ये कदम उठाया गया है। जिला पुलिस की ओर पिछले माह दविंदर बंबीहा ग्रुप के तीन गैंगस्टर गिरफ्तार किए गए थे। इन गैंगस्टरों में मनदीप सिंह धालीवाल फिरोजपुर, जसविंदर सिंह उर्फ खंटू निवासी मंगली जिला लुधियाना और अर्शदीप सिंह शामिल थे। आरोपितों ने पूछताछ में बताया था कि गैंगस्टरों ने अब अपनी वर्किंग पूरी तरह से बदल ली है। वह गायकों और उद्योगपतियों से उगाही कर जो रकम लाते हैं, उसे अब पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में इन्वेस्ट कर रहे हैं। उनकी तरफ से दो कंपनियां ठग लाइफ और गोल्ड मीडिया बनाई हुई हैं। यहां पर उनकी ओर से पैसे निवेश किए जा रहे हैं।

इसके बाद पुलिस ने जब इस बारे में पड़ताल की तो कई चौंकाने वाली खुलासे हुए। इतना ही नहीं, यह भी पता चला है कि कई गायकों से जबरदस्ती उनके गाने के पैसे ले लेते थे, फिर उन्हें अपने यू-ट्यूब चैनलों पर रिलीज कर मोटी कमाई करते हैं। म्यूजिक कंपनियों को अर्मिनिया में बैठा गौरव पटियाल उर्फ लक्की प्रमोट कर रहा है। इस मामले में पुलिस की ओर से कुछ समय पहले दपिंदर सिंह चीमा उर्फ दीप चीमा को भी नामजद किया गया है। जो कि कनाडा में बैठकर गैंगस्टरों को प्रमोट करने के लिए काम करता है। साथ ही ठग लाइफ कंपनी को भी वहीं से चला रहा था। अब पुलिस की ओर से उक्त चैनलों व कंपनियों को बंद करवाने की तैयारी की गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि साइबर सेल गैंगस्टरों की फेसबुक पर की जा रही सभी गतिविधियों पर नजर रख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.