Move to Jagran APP

छात्र का अपहरण कर 50 हजार की फिरौती वसूली, अाराेपित गिरफ्तार Chandigarh News

मोहाली फेज-11 पुलिस ने जीएमएमएस-20 स्कूल के 10वीं कक्षा के एक छात्र को अपहरण करने व उससे फिरौती की रकम मांगने के आरोप में एक 18 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 12:21 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 12:33 PM (IST)
छात्र का अपहरण कर 50 हजार की फिरौती वसूली, अाराेपित गिरफ्तार Chandigarh News
छात्र का अपहरण कर 50 हजार की फिरौती वसूली, अाराेपित गिरफ्तार Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। मोहाली फेज-11 पुलिस ने जीएमएमएस-20 स्कूल के 10वीं कक्षा के एक छात्र को अपहरण करने व उससे फिरौती की रकम मांगने के आरोप में एक 18 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। पीडि़त चंद्र जोकि मूल रूप से मुरादाबाद (यूपी) का रहने वाला है और इस समय जगतपुर में रहता है, ने पुलिस को बताया कि सोमवार शाम आठ बजे उसके एक जानकार मनीष नाम के युवक ने फोन किया। किसी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए जगतपुरा ब्रिज के पास मिलने के लिए बुलाया।

loksabha election banner

चंद्र ने पुलिस को बताया कि जब वह पुल के पास मनीष से मिलने गया तब उसके साथ दो अज्ञात लोग भी वहां मौजूद थे। जबकि दो अन्य अज्ञात युवक पास खड़ी एक सफेद कार में मौजूद थे। जैसे ही पीडि़त मनीष से हाथ मिलाने लगा उक्त युवकों ने उसे कार में किडनैप कर लिया। उसे अगवा करने वाले युवक उसे कार में धर्मगढ़ गांव की ओर ले गए। चंद्र ने कहा कि उन सभी ने उसे कार में पीटना शुरू कर दिया और 2 लाख रुपये की मांग की। रकम की व्यवस्था नहीं करने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी।

पिस्टल निकाला और पिता से करवाई बात
पीडि़त के मुताबिक उक्त युवकों में से एक ने पिस्टल निकाली और उसे धमकाया। फिर उन्होंने एक फोन निकाला और उसे अपने पिता से बात करने के लिए कहा। पीडि़त ने पूरा मामला अपने पिता को समझाया। फिर उन्होंने बग्गे नाम के एक व्यक्ति से बात की जिसने उससे कहा कि उसको आजादी के लिए पैसे देने होंगे नहीं तो उसका बड़ा नुकसान होगा। इस बीच पीडि़त के पिता 50 हजार रुपये की राशि लेकर आए और उक्त युवकों को रकम दी।

आरोपित को लिया दो दिन के रिमांड पर
मनीष ने 50 हजार रुपये पवित्रा नाम के व्यक्ति को सौंप दिए। फेज-11 पुलिस ने आइपीसी की धारा-323, 364ए, 384, 148, 149, 506 और 120बी के तहत मनीष व उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को आरोपित मनीष को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आरोपित को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया और उसे दो दिन के पुलिस रिमांड भेजा गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.