Move to Jagran APP

मोहाली नगर निगम में शामिल होंगे नए सेक्टर और चार गांव, विपक्ष बोला- संभव नहीं, यह एक लॉलीपाप

आजाद ग्रुप के परमिंदर सिंह सोहाना ने कहा कि अभी ढाई साल ही पंचायत चुनाव को हुए हैं। अभी गांवों को निगम में शामिल करना संभव नहीं है ये सिर्फ घोषणा है। जो गांव पहले से निगम में शामिल हैं उनमें क्या विकास हुआ ये बताया जाए।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 02:06 PM (IST)
मोहाली नगर निगम में शामिल होंगे नए सेक्टर और चार गांव, विपक्ष बोला- संभव नहीं, यह एक लॉलीपाप
मोहाली नगर निगम कार्यालय की फाइल फोटो।

जागरण, संवाददाता, मोहाली। मोहाली नगर निगम की सीमा बढ़ाने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। विपक्ष का कहना है कि निगम में गांवों को शामिल करने की बात कही जा रही है। लेकिन अभी गांव पंचायतों को बने ढाई साल भी नहीं हुए। लोग छोटे छोटे काम ग्राम पंचायतों के माध्यम से करवाते हैं। तो क्या गांव की पंचायतों को भंग किया जाएगा।

loksabha election banner

आजाद ग्रुप के परमिंदर सिंह सोहाना ने कहा कि अभी ढाई साल ही पंचायत चुनाव को हुए हैं। अभी गांवों को निगम में शामिल करना संभव नहीं है ये सिर्फ घोषणा भर है। विपक्ष ने कहा कि जो गांव पहले से निगम में शामिल हैं उनमें क्या विकास हुआ ये बताया जाए। वहीं मोहाली के टीडीआइ सेक्टर, जेएलपीएल के चार सेक्टर और तीन गांवों को नगर निगम में शामिल करने की बात कही जा रही हैं। सेक्टर कौन कौन से होंगे इसकी जानकारी जल्द सार्वजनिक कर दी जाएगी।

डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने बताया कि एयरपोर्ट रोड के साथ जुड़े टीडीआइ के सेक्टर, गांव बरियाली, बलौंगी, बड़माजरा और सेक्टर-91, 92, 82, 66ए यह सेक्टर एयरपोर्ट रोड पर स्थित है। जो जेएलपीएल की ओर से विकसित किए गए हैं। इनको विकसित करने की योजना है। इन एरिया में रहने वाले करीब 50 हजार लोगों को अच्छी सुविधाएं मिलेंगी और जो गांव हैं वहां पर प्लानिंग के अनुसार निर्माण कार्य हो पाएगा। सरकार की ओर से नगर परिषद को भंग कर 2011 में नगर निगम का गठन किया गया था। उसी दौरान नगर परिषद की सीमाओं के अनुसार ही निगम बनाया गया था। लेकिन वर्ष 2015 में हुए निगम के पहले चुनाव के लिए शहर की सीमाओं को बढ़ाया गया था। उस समय भी बलौंगी को शहर में शामिल करने की मांग उठी थी लेकिन अकाली सरकार के दौरान ऐसा नहीं हुआ। अब एक बार फिर से शहर की सीमाओं को बढ़ाया जा रहा है। ताकि उन सभी लोगों का अच्छी सुविधाएं मिले जो मोहाली के चलते यहां पर गमाडा के सेक्टरों में अपना घर बनाए हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.