Move to Jagran APP

Mohali MC Polls: चुनाव से दो दिन पहले भाजपा को झटका, चार उम्मीदवारों ने छोड़ी पार्टी

14 फरवरी को होने वाले निकाय चुनाव मतदान से पहले मोहाली भाजपा को झटका लगा है। मोहाली से चुनाव मैदान में उतारे गए चार उम्मीदवारों ने भारतीय जनता पार्टी को छोड़ दिया है। इन चारों उम्मीदवारों ने भाजपा को छोड़ आम आदमी पार्टी का दामन थामा है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 04:56 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 04:56 PM (IST)
Mohali MC Polls: चुनाव से दो दिन पहले भाजपा को झटका, चार उम्मीदवारों ने छोड़ी पार्टी
चुनाव से दो दिन पहले भाजपा को झटका, चार उम्मीदवारों छोड़ी पार्टी।

मोहाली [रोहित कुमार]। मोहाली नगर निगम चुनाव से दो दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका लगा है। चुनाव में उतारे गए भाजपा के चार प्रत्याशियों ने पार्टी को छोड़ने का ऐलान कर दिया है। मोहाली के वार्ड नबंर- 9 से भाजपा प्रत्याशी रजिंद्र कौर, वार्ड नंबर 21 से कृष्ण रानी, वार्ड नंबर 23 से परमजीत कौर और वार्ड नबंर 29 से बिमला रानी ने पार्टी छोड़ दी है। इन चारों उम्मीदवारों ने भाजपा को छोड़ आम आदमी पार्टी का दामन थामा है।

loksabha election banner

पंजाब विधानसभा विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चिम्मा की अगुवाई में चारों आप पार्टी में शामिल हुए। बता दें कि पंजाब में कृषि सुधार काननों के विरोध में भारतीय जनता पार्टी को भारी विरोध झेलना पड़ रहा है। इसके अलावा भाजपा के उम्मीदवारों पर लगातार हमले की घटनाएं भी हो रही हैं। हालांकि भाजपा के पदाधिकारी इन हमलों के पीछे विपक्षी दल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बता रहे हैं। भाजपा के कई उम्मीदवार अपने चुनाव में पार्टी निशान का भी इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, बल्कि आजाद  तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बार भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल अलग- अलग चुनाव लड़ रहे हैं। कृषि सुधार कानूनों को लेकर दोनों दलों के बीच गठबंधन टूट चुका है। उधर, चुनाव से दो दिन पहले उम्मीदवारों द्वारा पार्टी छोड़ने पर पंजाब भाजपा के कार्यकारी सदस्य सुखविंदर सिंह गोल्डी ने कहा कि ये उम्मीदवारों अपनी सोच है कि वो किस पार्टी से चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा निकाय चुनाव में पूरे दम से लड़ेगी। वहीं, अब मोहाली में मुकाबला त्रिकोणीय रह गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.