Move to Jagran APP

सावधान... मोहाली में बिना मास्क पकड़े गए तो देना होगा दो गुना जुर्माना, स्पेशल टीमें काटेगी चालान

Corona Guideline मोहाली नगर निगम ने कोविड नियमों को तोड़ने वालों को पकड़ने के लिए शहर को दो हिस्सों में बांटा गया है। नियमों को तोड़ने वालों को पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 01:58 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 02:01 PM (IST)
सावधान... मोहाली में बिना मास्क पकड़े गए तो देना होगा दो गुना जुर्माना, स्पेशल टीमें काटेगी चालान
मोहाली प्रशासन ने कोरोना नियमों में सख्ती कर दी है।

जागरण संवाददाता, मोहाली। Corona Guideline: कोरोना से बचाव के लिए नियमों में सख्ती की जा रही है। ऐसे में अब नियमों का उल्लंघन करन पर मोटा चालान होगा। मोहाली में अब बिना मास्क पकड़े गए तो एक दोगुना जुर्माना वसूला जाएगा। ऐसे में अब बिना मास्क वालों को 500 के बजाए एक हजार रूपये का जुर्माना देना होगा। कोविड नियमों को लेकर प्रशासन सख्त हो गया।

loksabha election banner

मोहाली नगर निगम ने कोविड नियमों को तोड़ने वालों को पकड़ने के लिए शहर को दो हिस्सों में बांटा गया है। नियमों को तोड़ने वालों को पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया गया है। ध्यान रहे कि इस समय मोहाली में 3000 से ज्यादा केस एक्टिव हैं। हालांकि सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जो केस एक्टिव है उन में से ज्यादातर का घरों में उपचार किया जा रहा है। मोहाली में कोविड पॉजिटिव रेट 25 फीसद के पास है। हर रोज सात सौ के करीब केस मिल रहे है।

जिले के सिविल सर्जन डा आदर्श पाल कौर ने कहा कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। उधर जिले की तीन विधानसभा हलकों में चुनाव  के दौरान राजनीतिक पार्टियों को कोविड दिशानिर्देशों का पालन सख्ती से करना पड़ेगा। इस चीज पर नजर रखने के लिए सेक्टर हेल्थ रेगुलेटर तैनात किए गए हैं, जो कि कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करवाने को यकीनी बनाएंगे।

एसडीएम हरबंस सिंह ने बताया कि राजनीतिक नेताओं और लोगों से अपील की है कि कोरोना टीकाकरण करवाएं, ताकि कोरोना महामारी को मात दी सके। हरबंस सिंह ने कहा कि कोविड महामारी के प्रकोप को देखते हुए सभी उचित इंतजाम किए जा रहे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की हिदायत दी गई है। ध्यान रहे कि 15 जनवरी तक राजनीतिक पार्टियों के किसी भी तरह के रैलियों पर रोक है। अगर कोविड के केसों में इसी तरह से इजाफा होता रहा तो आने वाले दिनों में पाबंदियां बढ़ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.