Move to Jagran APP

मिस यूनिवर्स-2021 हरनाज संधू परिवार में 16 भाइयों की इकलौती बहन, मां मोहाली में डाक्टर

बेटी की उपलब्धि से खुश हरनाज कौर संधू की मां ने कहा कि सफलता के लिए मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन सफलता मिलने के बाद इसको संभाल कर रखना बेहद जरूरी है। हम वाहेगुरु के शुक्रगुजार की हरनाज ने जो चाहा वो हासिल किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 12:11 PM (IST)
मिस यूनिवर्स-2021 हरनाज संधू परिवार में 16 भाइयों की इकलौती बहन, मां मोहाली में डाक्टर
हरनाज अभी पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय में मास्टर की डिग्री पूरी कर रही हैं।

जागरण संवाददाता, खरड़/मोहाली। Miss Universe 2021 Harnaaz Kaur Sandhu: मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनने वाली चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू ने 21 साल बाद भारत को यह खुशी का मौका दिया है। देश को इससे पहले अंतिम बार मिस यूनिवर्स का खिताब 12 मई 2000 को मिला था। तब भारत की बालीवुड अभिनेत्रा लारा दत्ता विश्व सुंदरी बनी थीं। हरनाज कौर संधू पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कालेज फार गर्ल्स सेक्टर-42 की छात्रा हैं। हरनाज अभी पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय में मास्टर की डिग्री पूरी कर रही हैं।

loksabha election banner

बेटी की उपलब्धि से खुश हरनाज कौर संधू की मां ने कहा कि सफलता के लिए मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन सफलता मिलने के बाद इसको संभाल कर रखना बेहद जरूरी है। हम वाहेगुरु के शुक्रगुजार की हरनाज ने जो चाहा वो हासिल किया। उन्होंने बताया कि हरनाज पूरे परिवार में 16 भाइयों की इकलौती बहन है।

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू की मां डॉ. रविंदर कौर संधू मोहाली के सोहाना अस्पताल में एसएमओ है। उन्होंने कहा कि हरनाज के शिक्षकों और हर उस आदमी का धन्यवाद करते हैं, जिसने हरनाज को मोटिवेट किया उसकी मदद की। इस खुशी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उसने जो सोचा वो कर के दिखाया। डा कौर ने कहा कि वह और उनका परिवार कभी भी अपनी संस्कृति व संस्कारों को कभी नहीं छोड़ेंगे। वह डाउन टू अर्थ रहने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि हरनाज के वापस आने पर सबसे पहले गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने जाएंगे। जिस वक्त हमें सूचना मिली की खिताब हरनाज को मिला है हम गुरुद्वारा साहिब में बेटी के लिए अरदास करने गए थे। जैसे ही घर से फोन आया आंसू छलक गए। परिजनों ने कहा कि जब वापस आएगी तो हम उसे शाबाश कहेंगे। ये देश की बेटियों के लिए गर्व की बात है। सभी को बेटियों को आगे आने का अवसर देना चाहिए।

हरनाज के पिता पीएस संधू ने कहा कि ये पंजाब खासकर मांझा वालों के लिए गर्व की बात है। ये साबित हो गया कि मांझा वाले ये काम भी कर सकते हैं। मूलरूप से हम बटाला के रहने वाले हैं। वहां सुबह से ही फोन आ रहे हैं। चारों तरफ से बधाई मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.