Move to Jagran APP

एमबीबीएस की सीटें बढ़ने की जगी उम्मीद, MCI TEAM ने जीएमसीएच-32 का किया औचक निरीक्षण

सेक्टर-32 स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एमबीबीएस की 100 सीटों को बढ़ाकर 150 किए जाने की मांग के पूरा होने की उम्मीद एक बार फिर से जगने लगी है।

By Edited By: Published: Tue, 21 May 2019 10:43 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 09:37 AM (IST)
एमबीबीएस की सीटें बढ़ने की जगी उम्मीद, MCI TEAM ने जीएमसीएच-32 का किया औचक निरीक्षण
एमबीबीएस की सीटें बढ़ने की जगी उम्मीद, MCI TEAM ने जीएमसीएच-32 का किया औचक निरीक्षण

जेएनएन, चंडीगढ़ : सेक्टर-32 स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एमबीबीएस की 100 सीटों को बढ़ाकर 150 किए जाने की मांग के पूरा होने की उम्मीद एक बार फिर से जगने लगी है। इस संबंध में मंगलवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम औचक निरीक्षण करने पहुंची। टीम ने सुबह 9 बजे से देर शाम तक कॉलेज के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने इनडोर की व्यवस्था देखी, डिपार्टमेंट का हाल जाना। इतना ही नहीं सभी डॉक्टर्स, पैरामेडिकल व अन्य स्टाफ की अटेंडेंस भी ली। बिना सूचना टीम के आने से अस्पताल में पूरे दिन अफरा-तफरी का माहौल रहा।

loksabha election banner

कॉलेज के प्रिंसिपल डायरेक्टर प्रो. बीएस चवन टीम के साथ मौके पर उपस्थित थे। वे टीम के सवालों के जवाब देने के साथ ही उन्हें कॉलेज की व्यवस्था से अवगत करा रहे थे। कॉलेज के कोने-कोने की हुई वीडियोग्राफी कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटों को बढ़ाकर 150 किये जाने की मांग के संदर्भ में टीम जांच करने पहुंची है। एमसीआइ की टीम में साउथ इंडिया के डॉ. प्रकाश, डॉ. आशीष और डॉ. हरीश शामिल हैं। वे अचानक सुबह 9 बजे कॉलेज पहुंचे।

सीधे प्रिंसिपल डायरेक्टर के रूम में पहुंचे। जितनी देर में किसी को मामला समझ में आता वे प्रो. चवन को लेकर कॉलेज में निरीक्षण के लिए निकल पड़े थे। उन्होंने एक-एक फैकेल्टी में जाकर वहां की स्थिति देखी, कॉलेज के कोने-कोने की वीडियोग्राफी भी की।

पिछली टीम ने ये कमियां बताई थीं

इससे पूर्व की टीम ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि एमबीबीएस की 150 सीटों के लिए 200 लोगों की क्षमता वाला लेक्चर थियेटर होना चाहिए, जो अभी 100 की क्षमता का है। -सभी स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल की व्यवस्था होनी चाहिए, जबकि मौजूदा सामय में 75 स्टूडेंट्स के लिए ही व्यवस्था है। - नर्सिग व टी¨चग स्टाफ की संख्या मानक से कम होना। - 11 अतिरिक्त असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ ही 5 डिप्टी नर्सिग सुपरिंटेंडेंट की जरूरत। 48 के हॉस्पिटल की जिम्मेदारी मिलेगी जीएमसीएच को सेक्टर-48 स्थित नव निर्मित हॉस्पिटल के संचालन की जिम्मेदारी जीएमसीएच को देने की तैयारी की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.