Move to Jagran APP

Corona virus का शादियों पर भी असर, दुल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर लिए फेरे

कोरोना का असर शादियों पर भी पड़ रहा है। पंजाब के मोहाली में दो जाेड़ों ने मास्‍क पहनकर शादी के फेरे लिए। इस दौरान मौजूद लोगों ने भी मास्‍क पहन रखे थे।

By Edited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 08:29 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 01:10 PM (IST)
Corona virus का शादियों पर भी असर, दुल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर लिए फेरे
Corona virus का शादियों पर भी असर, दुल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर लिए फेरे

मोहाली, जेएनएन। शादियों पर लाखों रुपये खर्च कर जश्न मनाने वाले परिवार अब सादी शादी करने को मजबूर हैं। कोरोना वायरस की महामारी के कारण अब दुल्हा-दुल्हन व उनके मां-बाप ही शादी में शामिल हो रहे हैं। शनिवार को मोहाली फेज-4 के गुरुद्वारा कलगीधर साहिब में दो जोड़ों की शादी 11 लोगों की मौजूदगी में हुई।

loksabha election banner

दोनों परिवार काफी अमीर घराने से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के चलते प्रशासन ने भीड़ जमा करने पर पाबंदी लगाई हुई है। इस कारण दोनों जोड़ो की परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में गुरुद्वारा साहिब में शादी हुई।

गुरुद्वारा साहिब में तैयार किया गया सादा लंगर

शादी के जोड़े में तैनात दुल्हन चंडीगढ़ निवासी नवनीत कौर की शादी मोहाली के विक्रमजीत सिंह से हुई और मोहाली की रहने वाली भूपिंदर कौर की शादी गुरदासपुर के रमनदीप सिंह से हुई। बारात में दुल्हा-दुल्हन के मां-बाप, गुरुद्वारा साहिब का ग्रंथी व दुल्हन के मामा शामिल हुए थे। शादी के दौरान गुरुद्वारा साहिब के लंगर हाल में सादा लंगर तैयार किया गया था।

मेहमानों को न आने के लिए किया फोन

दोनों परिवार ही इस विवाह से काफी खुश थे। परिवार का कहना था कि बेशक उनका लाखों का खर्चा बचा है लेकिन उन्हें इस बात की उदासी भी है कि उन्हें अपने मेहमानों को शादी में आने से मना करना पड़ा। पहले इन्होंने मैरिज पैलेस बुक कर रखा था, जहां पर सैकड़ों की तादाद में लोगों ने आना था सबको उन्होंने मना कर दिया और सादे तरीके से शादी की।

दुल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर लिए फेरे

दुल्हा-दुल्हन के परिजनों ने भी इस शादी पर बात करते हुए कहा कि बेशक कोरोना की वजह से शादी सिंपल करनी पड़ी, लेकिन यह यादगार रहेगी। इस शादी में अच्छी बात यह देखने को मिली कि कोरोना के डर के कारण दुल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर फेरे लिए और शादी में पहुंचे लोगों ने ग्लब्ज पहने हुए थे और समय-समय पर इन सभी के हाथों को सैनेटाइज किया जा रहा था। गुरुद्वारा साहब जोकि दिन में दो बार सेनिटाइज किया जाता है इसलिए हमने यहां पर शादी करने को ही तरजीह दी थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.